April 25, 2024

बैंक लाईन में लगे लोगों को दी जा रही पूरी फैसिलिटी : राकेश पुंजनी

Faridabad/Alive News : वर्तमान हालातों में लोगों को आवश्यक बैंकिंग सुविधाएं बेहतर ढंग से मुहैया करवाने में लघु सचिवालय सैक्टर-12 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा द्वारा भी प्रबंधक राकेश पुंजनी के कुशल मार्गदर्शन में सराहनीय कार्य किया जा रहा है। पुंजानी ने बताया कि उनकी शाखा लघु सचिवालय के भूतल पर ही स्थित है।

16-nov-photo-3

रोजाना सुबह 6:00 बजे से ही आवश्यक प्रबंध शुरू कर दिए जाते हैं बैंक के मुख्य द्वार पर सचिवालय की गैलरी में खाताधारकों की लाइन लगावाई जाती है ताकि वे तसल्ली पूर्वक अपने पुराने 500 व 1000 के नोटों को जमा करने के साथ-साथ अपनी जरूरत के अनुसार नए नोट व पुराने वाले सौ के नोट के रूप में निकासी कर सके।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार प्रतिबंधित नोटों को बदलने के लिए बैंक के बाहर निर्धारित खिडक़ी के सामने लगावाई जाती है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के उद्देश्य से पुलिसकर्मी भी पर्याप्त संख्या में तैनात किए गए हैं उनके स्टाफ के साथ एसबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारी व कर्मचारी भी उनकी शाखा में आकर आवश्यक कार्य में सहयोग कर रहे हैं। एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल चौधरी ने भी आज बैंक शाखा का दौरा करके बैंक की दिनभर की वर्किंग का जायजा लिया।