Sirsa/Alive News : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दड़बा कलां में स्कूल स्टाफ के लिए रखे गए दूध में किसी ने कीटनाशक मिला दिया। चाय बनाते समय जब दूध डाला तो वह फट गया। साथ ही दूध में अलग तरह की गंध महसूस हुई तो अध्यापक जांच में जुट गए। इस दौरान रसोई में एक पॉलीथिन से धान में डाले जाना वाला कीटनाशक बरामद हुआ। हालांकि स्टाफ को उस व्यक्ति की जानकारी नहीं मिली, जिसने यह कीटनाशक दूध में मिलाया।
स्कूल में दोपहर साढ़े 12 बजे आधी छुट्टी हुई। करीब डेढ़ बजे स्कूल स्टाफ के लिए चाय बनाई जा रही थी। दूध डाला तो चाय फट गई और दूध से अलग तरह की गंध आई। इस पर चाय बनाने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मी ने अध्यापकों को जानकारी दी। बाद में पता चला कि दूध में कीटनाशक मिला हुआ है।

अध्यापकों को कीटनाशक का अंदेशा हुआ तो तत्काल छानबीन शुरू हो गई। मामले की तह में जाने के लिए रसोई जांची जाने लगी। रसोई में एक स्थान पर काले रंग के पॉलीथिन में कीटनाशक मिला है। यह कीटनाशक धान की फसल में कीड़े मारने के लिए डाला जाता है। इसके बाद रसोई में जाने वाले छात्रों के बारे में भी पूछताछ हुई लेकिन अध्यापक अपने स्तर पर किसी को ढूंढ नहीं पाए। कई अध्यापकों की राय थी कि मामला पुलिस में दे दिया जाए जबकि कुछ शिक्षक पहले पड़ताल करना चाहते थे।

– स्कूल की ओर से मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। देर रात ही मुझे इस मामले की जानकारी मिली है। यह बहुत बड़ा मामला है। इसकी जांच कराई जाएगी और जो संलिप्त होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा.
-डा. यज्ञदत्त वर्मा, डीईओ, सिरसा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here