April 19, 2024

शारीरिक रूप से मजबूत बनाता है खेल : सीमा त्रिखा

Faridabad/Alive News
खेल प्रतिभाओं के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन उनके सुनहरे भविष्य का आधार है। यह विचार मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने एनएच-4 सीरपीएफ ग्राउंड मे स्टार 11 क्रिकेट टीम द्वारा 17 से 24 जून तक चलने वाले एपीएल क्रिकेट टूनामेंट मे बतौर मुख्यातिथि प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहे।

उन्होंने कहा खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता की सराहना करते हुए कहा की इस प्रकार के आयोजन युवाओं मे नई ऊर्जा का संचार तो करते है, साथ मे उन्हे अपनी प्रतिभा निखारने का मौका देने के लिए मंच भी देते है।

उन्होंने कहा कि खेल हमे शारीरिक रूप से मजबूत बनते है और हमारी मानसिक ऊर्जा हेतु स्फुरति प्रदान करने मे उपयोगी सिद्ध होते है, इसलिए इस प्रकार के आयोजन भविष्य मे भी किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भी खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिये नित नई योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए गम्भीरता से प्रयासरत है, ओर युवा खेल प्रेमियों को चाहिए कि वे अपने से जुड़ी योजनाओं की जानकारी प्राप्तकर योजनाओं का भरपूर लाभ ले।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप मे ओमप्रकश ढींगरा के अतिरिक्त राहुल जेटली,कपिल शर्मा, पंडित सुरेंदर शर्मा, हरदयाल मदन, जसवंत सिंहअमित आहूजा, राधेश्याम भाटिया, रमन जेटली, संजय अरोड़ा, दीपक भाटिया युवा एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।