March 28, 2024

D.C.Model स्कूल में पिंक-डे सेलिब्रेशन का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैक्टर-9 स्थित डी.सी.मॉडल स्कूल में ‘बटरफ्लाई ब्लॉक’ के नन्हे छात्रों ने पिंक-डे सेलिब्रेट किया। इस मौके पर स्कूल परिसर को पिंक बैलून और गुलाबी फूलो से सजाया गया। वहीं पिंक-डे सेलिब्रेशन के अवसर पर ‘बटरफ्लाई ब्लॉक’ के सभी नन्हें छात्र पिंक कलर की ड्रेस में नजर आए। इस मौके पर प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया।

जिसमें भाग लेते हुए छात्रों ने गुलाब, आईस्क्रीम और बटरफ्लाई आदि के पिक्चर में पिंक कलर भरकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही इस मौके पर छात्रों ने कविताएं और कुछ लाईने भी सुनाई और प्रतियोगिता में अपनी काबिलयत को साबित किया।

02 Feb. Photo-8A

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल ज्योति गुप्ता ने विद्यार्थियों को पिंक कलर के बारे में समझाया और कहा कि पिंक कलर प्यार का प्रतीक होता हैै, पिंक कलर को व्यक्ति की अच्छी सेहत, मिठास, नाजुकता का प्रतीक माना जाता हैै।

उन्होंने कहा कि इस तरह की एक्टिविटी से छात्रों का मनोरंजन तो होता ही है साथ ही उन्हे रंगों की भी नॉलेज होती है और उनके अंदर आत्मविश्वास उत्पन्न होता है। उन्होंने बताया कि स्कूल में समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है।