April 25, 2024

वृक्षारोपण करने से मन को शान्ति मिलती है: आर के चिलाना

Faridabad/Alive News: रेजीडेन्स वेलफेयर एसोसिएशन सैक्टर-17 ने आज पर्यावरण बचाओ की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन सैक्टर 17 स्थित अशोका पार्क में किया।

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में आर के चिलाना, अशोक अरोडा, राजेश आहूजा, डी.एन चौधरी ने ब्लाक 12 की रेजीडेन्सट के साथ मिलकर पौधारोपण किया। इस अवसर पर एम.एस.गौतम, हरीश अरोडा, संजय अदलक्खा, राजीव खनूजा, एम.एस.गौतम, जे.एन.बाली, वी.डी.आहूजा, एम.एल अग्रवाल, नरेन्द्र ङ्क्षसह, लोकेश शर्मा, चौधरी, के.सी बंसल,  डी.डी शर्मा सहित अन्य क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

इस अवसर पर आर.के.चिलाना ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने घर के आगे एक पौधा लगाना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि और मेरी सबसे अपील भी है कि हम केवल पौधा लगाने तक ही सीमित ना रहे बल्कि इस पौधे की देखभाल अपने बच्चों की तरह करे जैसे समय पर पानी, खाद्व सहित साफ-सफाई आदि इनको मिलें तो यह पौधे एक वट वृक्ष का रूप धारण कर हमें व हमारी आनेव वाली कई पीढिय़ों को लाभ पहुंचा सकते है।

इस अवसर पर अन्य एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी अन्य एसोसिएशनों से अपील की कि वह भी अपने अपने क्षेत्रों को हरा-भरा बनाए ताकि हमारे क्षेत्रों को हरा-भरा देखकर अन्य लोग भी प्रेरणा ले क्योकि इसी तरह से प्रदूषण को समाप्त किया जा सकता है।
इस मौके पर सैक्टर 17 रेजीडेन्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित सभी ब्लाक निवासी भी उपस्थित थे सभी ने क्षेत्र में सडक़ो की बदतर हालत, पार्को की दुर्दशा एवं अन्य समस्याओं पर विचार विमर्श करके निर्णय लिया कि जल्द ही वह इन समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन मंत्री विपुल गोयल को सौपेंगे ताकि हमारी समस्या का जल्द से जल्द ही समाधान हो सके।