March 29, 2024

कुंदन ग्रीन वैली स्कूल में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ स्थित कुंदन ग्रीन वैली स्कूल में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यातिथि ने वृक्षारोपण कर किया। इस अवसर पर मास्टर तेजपाल, रामप्रसाद जी तहसीलदार, संत हुड्डा, नवीन गुप्ता, अधिवक्ता नरेश, कौशल चंद, अशोक शर्मा आदि उपस्तिथ थे। सभी सम्मानित अतिथियों का स्वागत फूल मालाएं पहनाकर एवं पौधों को उपहार मै देकर हुआ।

इस मौके पर विधायक जी ने कुंदन ग्रीन वैली स्कूल से 100 वृक्षों की मांग की इस के उत्तर में स्कूल के निर्देशक भारत भूषण शर्मा ने कहा की विधायक ने हम से 100 वृक्षों की मांग की है, परन्तु हम 110 वृक्ष देने के लिए वचनबद्ध है। विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि सैक्टर-2 में एक सरकारी बालिका विद्यालय की स्थापना होने जा रही है जो लगभग 5 एकड़ में विशाल विद्यालय होगा।

इससे बल्लबगढ़ क्षेत्र की बालिकाओ को शिक्षा के लिए दूर जाने की आवश्यतकता नहीं होगी इसके अत्तिरिक्त उन्होंने कहा की हम बल्लबगढ़ को सुन्दर बनाने के लिए वचनबद्ध है और समय-समय पर इसके लिए कार्य करते रहेंगे। कार्यक्रम मैं विद्यालय के चेयरमैन शिवलाल ने महत्व को दर्शाते हुए कहा की आज ग्लोबल वार्मिंग का सबसे बड़ा कारण वृक्षों का आभाव है।

हमने सुख-सुविधा के लिए वृक्षो को काटना शुरू कर दिया, लेकिन उसका भयंकर दुष्परिणाम वर्षा का कम होना, भूस्खलन, तापक्रम का बढ़ जाना तथा विनाशकारी बढ़ के रूप मैं देख रहे है।