Faridabad/Alive News : गुरुकुल मंझावली में भगत मेवाराम मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम “वन महोत्सव” के तहत पौधारोपण किया ।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश नागर वरिष्ठ भाजपा नेता तिगांव विधानसभा क्षेत्र व कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य जय कुमार ने की और आए हुए अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि ट्रस्ट जो कि एक बडा पुण्य कार्य कर रही है और जगह-जगह पेड़ पौधे लगा रही है इससे पर्यावरण शुद्ध एवं जीवन मिलता है हमें वर्ष भर में हर एक व्यक्ति को कम से कम 5 पेड़- पौधे लगाने चाहिए ।सही मायने में तभी पर्यावरण प्रदूषित होने से बचेगा ।कार्यक्रम के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष कमलेश शास्त्री ने गुरुकुल में शिक्षा ग्रहण कर रहे ब्रह्मचारियों को पेड़- पौधों के लगाने का महत्व बताया।

और “पर्यावरण बचाओ” “जीवन बचाओ” का संदेश भी दिया। इस दौरान गुरुकुल में बड़ ,पीपल, वेल ,नीम, निर्गुंडी, जामुन ,हार सिंगार अमलतास, अमरूद इत्यादि के पेड- पौधे लगाए गए। इस अवसर पर स्वामी शांतानंद जी, फिरे चंदीला ,महिला विंग की अध्यक्ष सुनीता नागर ,स्नेह लता मेहता धर्मेंद्र पत्रकार ,डॉक्टर सौमेश शर्मा पत्रकार ,सुमित कुमार शास्त्री राजेश कुमार, पंकज इत्यादि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here