April 25, 2024

बाल दिवस पर विद्यासागर स्कूल में खेल प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को बाल दिवस के रुप में धूमधाम से मनाया। इस मौके पर एनआईटी विधायक नगेन्द्र भड़ाना मुख्यातिथि के रूप में मौजूद रहे उन्होंने नेहरु की प्रतिमा पर तिलक-माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। स्कूलों में बच्चों के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। सभी छात्रों ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया। विजेता विद्यार्थियों को मुख्यातिथि नगेन्द्र भड़ाना ने सम्मानित किया।

रेडी टू स्कूल प्रतियोगिता में कक्षा तीसरी से पूर्वी प्रथम, राधिका द्वितीय और साक्षी तृतीय स्थान पर रहे। सिंपल रेस कंबाइंड में कक्षा दूसरी से दिशा प्रथम, पूर्वी द्वितीय और कक्षा चौथी से शिवानी तृतीय स्थान पर रहे। ब्वायज श्रेणी में कक्षा पांचवीं से तरूण, ओम व भूपेन्द्र प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। फ्राग रेस में कक्षा तीसरी से तनीशा, भारत और शिवम प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। इस मौके पर नगेन्द्र भड़ाना ने बच्चों को बाल दिवस के बारे में बताते हुए कहा कि 14 नवंबर पंडित जवाहर लाल नेहरु का जन्म हुआ था, बच्चे उन्हें प्यार से चाचा नेहरु कहते थे, क्योंकि वो उन्हें बहुत सम्मान और प्यार करते थे। चाचा नेहरु का बच्चों के प्रति बहुत लगाव था और वो हमेशा उनके बीच में रहना पसंद करते थे।

उनकी याद में बाल दिवस मनाया जाता है। बच्चों के उज्जवल भविष्य को बनाने के लिये उनमें सुधार के साथ देश में बच्चों के महत्व, वास्तविक स्थिति के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिये हर साल बाल दिवस मनाया जाना बहुत जरुरी है क्योंकि वह देश के भविष्य हैं। इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर शम्मी यादव, अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तव, को-ऑर्डिनेटर योगेन्द्र चौहान व अन्य अध्यापकगण उपस्थित थे।