नहीं थम रहा फुटपाथों पर कब्जेधारियों का खेल

0
23

Gurgaon/ Alive News : शहर में राहगीरों के लिए बनाए गए फुटपाथ चलने लायक नहीं बचे हैं। इन पर दोनों तरफ रेहड़ी वालों का कब्जा रहता है। महावीर चौक से सेक्टर-14 कॉलेज तक भी फुटपाथ पर दोनों तरफ अवैध रूप से ऑटो वालों ने कब्जा कर रखा है। यहां लोगों को पैदल चलने के लिए जगह नहीं बची है। महावीर चौक से ही ऑटो वालों और रेहड़ी वालों का कब्जा शुरू हो जाता है। कॉलेज की छुट्टी के समय तो गाडिय़ों को निकलने का रास्ता भी नहीं मिलता। इस सडक़ पर पार्किंग की भी बड़ी समस्या है। सडक़ों के दोनों तरफ अवैध रूप से गाडिय़ां भी खड़ी रहती हैं।

ऑटो वाले कर रहे परेशान : इस सडक़ पर महिला कॉलेज और आइटीआइ होने के कारण ज्यादातर लोग ऑटो का सहारा लेते हैं। इससे ऑटो वालों की भी संख्या बढ़ रही है। ऑटो वाले सवारी बैठाने के चक्कर में अपने ऑटो को इस प्रकार से खड़ा कर देते हैं, जिसे दूसरे लोगों को परेशान होना पड़ता है।

क्या कहते है लोग : संजय शर्मा का कहना है कि रेहड़ी वालों के लिए एक जगह निश्चित करनी चाहिए ताकि फुटपाथ पर लोगों के लिए जगह बच सके और रेहड़ी वालों को भी इसका फायदा मिल सके। वहीं प्रशांत शर्मा का कहना है इस सडक़ पर फुटपाथ की जगह तो रेहड़ी वालों और पक्षियों के लिए घर बनाने वालों ने कब्जा कर रखा है।

फुटपाथ के साथ बनीं ग्रीन बेल्ट में लगे पेड़ों पर पक्षियों के लिए बनाए घरों को सजाया गया है। दीपक यादव कहते है किसी भी वाहन को यहां से निकलने के लिए जगह नहीं बची है। दोनों तरफ अवैध रूप से गाडिय़ा खड़ी की गई हैं। वहीं अजय जांघू का कहना है कि कॉलेज की छुट्टी के समय तो यहां से निकलना जान जोखिम में डालना है। ऑटो वाले और रिक्शा वाले मनमर्जी से ड्राइविंग करते हैं।

Print Friendly, PDF & Email