April 20, 2024

PM ने बहुत योग किया लेकिन पद्मासन नहीं लगा सके

New Delhi/Alive News : राहुल गांधी ने बुधवार को नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। न सिर्फ नोटबंदी पर घेरने की कोशिश की बल्कि पीएम का मजाक उड़ाने की कोशिश की। राहुल ने मोदी के योग पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम से पद्मासन ठीक से नहीं हुआ। जिससे पद्मासन नहीं हो सकता, उसे योग करने का अधिकार नहीं है। बता दें कि राहुल गांधी दिल्ली में जन वेदना सम्मेलन में स्पीच दे रहे थे।

मोदी के योग पर राहुल का निशाना
राहुल गांधी ने कहा- मैं बातें नोटिस करता हूं। बहुत योग किया (पीएम ने) लेकिन पद्मासन नहीं किया। मेरे योग गुरु ने कहा था जो योग करता है वो पद्मासन कर सकता है और जो योग नहीं करता वो पद्मासन नहीं कर सकता।

एक दिन पहले मोदी ने किया था योग का जिक्र
गुजरात दौरे पर गए मोदी ने मंगलवार को एक ट्वीट का जिक्र किया था। मोदी अहमदाबाद में सुबह मां से मिलने गए थे। इसके बाद ट्वीट कर कहा था- आज सुबह योग नहीं कर सका क्योंकि मां से मिलने गए। उनके साथ नाश्ता किया।

राहुल ने किए ये 8 हमले :
1. नोटबंदी के फैसले से पहले पीएम ने आरबीआई गवर्नर की बातें नजरअंदाज की गईं. अब स्थिति उनसे संभल नहीं रही. अब पीएम अपने ‘होम मेड इकोनॉमिस्ट’ रामदेव और बोकले जी के पीछे छुप रहे हैं.
2. मोदीजी कोई काम पूरा नहीं करते. पहले मोदी जी ने कहा- हिंदुस्तान को साफ कर दूंगा, 3-4 दिन झाड़ू लगाया और चल दिए.
3. नोटबंदी के उद्योग-धंधों को तबाह कर दिया. गाड़ियों की बिक्री में 60 फीसदी तक की गिरावट क्यों हुई? क्या इसका जवाब देगा कोई?
4. हम 16 साल पहले की स्थिति में फिर पहुंच गए हैं. कांग्रेस की सरकार आएगी तो अच्छे दिन लाएगी.
5. अब देश के केवल नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत जी चला रहा हैं. बीजेपी देश की आत्मा को मार रही है. लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है ये सरकार.
6. मोदीजी ने आम लोगों की कमाई और बचत को कागज में बदल दिया.
7. बिना किसी से पूछे फैसला लिया गया. दुनिया के तमाम बड़े अर्थशास्त्रियों ने नोटबंदी के फैसले की आलोचना की.
8. पीएम से पद्मासन भी ठीक से नहीं हुआ.