April 23, 2024

PM की फटकार से स्वामी को याद आई गीता, BJP ने दी चुप रहने के नसीहत

New Delhi/ Alive News : बीजेपी को अपने बयानों से असहज करने वाले राज्यसभा सांसद  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरी खरी क्या सुनाई, दिग्गज नेता ने भगवद्गीता की राह पकड़ ली! स्वामी ने मंगलवार सुबह-सुबह ट्विटर पर श्रीकृष्ण के उपदेश को याद करते हुए ‘सुख दुखे…’ का जिक्र किया है. यही नहीं, उन्होंने इसके साथ ही दुनिया में संतुलन के सिद्धांत की भी चर्चा की है.

स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह दुनिया एक सामान्य इक्वलिब्रीअम है. पारामीटर में एक छोटा बदलाव भी सभी वेरीअबल्स को प्रभावित करता है. इसलिए श्रीकृष्ण का उपदेश है सुख दुखे…’

गौरतलब है कि बीजेपी नेता के लगातार पार्टी लाइन से इतर बयानबाजी के बाद प्रधानमंत्री ने सोमवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि किसी को भी पार्टी लाइन नहीं तोड़नी चाहिए. अगर कोई पब्लिसिटी के लिए बयान दे रहा है तो ये गलत है. कोई भी पार्टी से बड़ा नहीं हो सकता. यही नहीं, आरबीआई चीफ का पक्ष लेते हुए पीएम ने रघुराम राजन को देशभक्त भी बताया.

2

स्वामी से नाराज जेटली से पीएम करेंगे मुलाकात
दूसरी ओर, स्वामी के बयान से नाराज वित्त मंत्री अरुण जेटली मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं. स्वामी ने जेटली पर परोक्ष रूप से कई बार हमला बोला है. स्वामी ने कुछ दिन पहले कहा था कि विदेश दौरे पर मंत्रियों को टाई सूट नहीं पहनना चाहिए. कोट और टाई में वे वेटर लगते हैं. इस दौरान वित्त मंत्री जेटली ही विदेश दौरे पर थे. हालांकि बाद में स्वामी ने कहा था कि वह जेटली के बारे में बात नहीं कर रहे थे.

जेटली पर सीधा हमला कर फंसे सुब्रमण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री ने नाम लिए बिना चेतावनी दी है. मोदी ने कहा कि फेमस होने के लिए बयान देना गलत है.

बीजेपी ने दी है चुप रहने की सलाह : सूत्र
दूसरी ओर, खबर है कि बीजेपी ने सुब्रमण्यम स्वामी को ‘चुप रहने’ की सलाह दी है. सूत्र बताते हैं कि स्वामी को व्यक्तिगत रूप से नसीहत दी गई है कि वह चुप रहें. स्वामी को अप्रैल के महीने में राज्यसभा के लिए बीजेपी द्वारा नामांकित किया गया था. पिछले दिनों बयानबाजी के बाद बीजेपी के भीतरखाने विरोध के बाद स्वामी ने ट्वीट किया था कि अगर वह अनुशासित नहीं रहें तो खून-खराबा हो जाएगा.

दो कार्यक्रम रद्द
सुब्रमण्यम स्वामी पर बीजेपी भी अब सख्‍त हो गई है. पार्टी ने उन्‍हें टाइट करने के लिए उन दो कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है, जहां स्वामी की स्पीच होनी थीं.