April 20, 2024

सरिता विहार थाने की पुलिस ने किया चोरनियों के गिरोह का भंडाफोड़

New Delhi/Alive News : दिल्ली में लंबे समय से चोरनियों का एक गिरोह सक्रिय था, जो लोगों के घरों में नौकरानी बनकर चोरी की इन वारदातों को अंजाम दे रही थीं. एक चैनल के अनुसार दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ही चोरनियों के गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने अभी गिरोह की दो चोरनियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से पुलिस ने 17 लाख रुपये की डायमंड और सोने की जूलरी भी बरामद की है.

इसके अलावा चोरनियों के पास से काफी सारा कैश भी मिला है. साउथ ईस्ट दिल्ली के सरिता विहार थाने की पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस के मुताबिक, ये चोरनियां गैंग बनाकर एक-दूसरे को घरों में नौकरानी का काम दिलवातीं, फिर मिलकर उस घर में चोरी की वारदात को अंजाम देतीं.

गिरफ्तार दोनों चोरनियों में एक चोरनी को जेल भेज दिया गया है, जबकि दूसरी चोरनी अभी पुलिस कस्टडी में है. आइए हम आपको बताते हैं इस शातिर महिला की हकीकत. यह शातिर महिला अपने गैंग के साथ मिलकर दिल्ली के पॉश इलाकों में जाकर काफी कम वेतन पर नौकरानी का काम करतीं और कुछ ही दिन में घर का सारा किमती सामान लेकर चंपत हो जाती थीं.

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में पता चला कि यह शातिर महिला बिहार के भागलपुर की रहने वाली है. उसने बताया कि उसके गांव की कई महिलाएं इसी तरह दिल्ली में घरेलू नौकरानी का काम करती हैं और अलग-अलग ग्रुप में चोरी की वारदातों को अंजाम देकर वापस अपने गांव भाग जाती हैं.

ये महिलाएं घरों में अच्छी सफाई और डस्टिंग का लोभ देकर महिलाओं को अपने झांसे में ले लेती हैं और मौका मिलते ही उस घर से जूलरी और कैश चोरी करके फरार हो जातीं. जहां एक तरफ यह महिला अपने गैंग के किसी भी सदस्य का पुलिस सत्यापन नहीं होने देतीं, वहीं लोगों के इस ढीले रवैये का भी खासा फायदा उठाकर उन्हीं को लाखों का चूना लगाकर लगातार वारदात को अंजाम देती रहती हैं.

यह महिला चोरी की हुई जूलरी को अपने जानकारों, रिश्तेदारों या पति के द्वारा गुजरात में भिजवा देती थीं. पकड़ी गई महिला पर पहले से कई मामले दर्ज हैं. इसे क्राइम ब्रांच भी गिरफ्तार कर चुकी है. फिलहाल पुलिस ने इस महिला की एक साथी को तो पकड़ ही लिया है, साथ ही अन्य चोरनियों की तलाश के लिए छापेमारी भी शुरू कर दी है.