पुलिस के जवानो ने प्लाज़्मा डोनेट करने के लिए दिए ब्लड सैंपल

0
18

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद पुलिस लाईन मे ईएसआईसी और डिस्ट्रिक्ट रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा प्लाज्मा डोनेट के लिये एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। डॉक्टरों की टीम ने 20 जवानों के सैंपल लिए है। टेस्ट के बाद इनका प्लाज़्मा लिया जाएगा।

जारी प्रेस नोट के अनुसार पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह की पहल पर आज पुलिस लाईन सेक्टर 30 में प्लाज्मा डोनेट कैंप का आयोजन किया गया। जिसमे लगभग 109 जवानो ने हिस्सा लिया। पुलिस के जवानों ने प्लाज्मा डोनेट करने के बारे मे समझा ईएसआईसी से डॉक्टर मन्जुला जैन ने कैंप में हिस्सा लेने वाले सभी जवानों को प्लाज्मा के बारे मे बताया साथ ही डॉक्टर निमिशा और उनकी टीम ने सैंपल लिये। डॉक्टरों की टीम ने 60 में से 20 जवानों को प्लाज्मा लेने के लिए सैंपल लिए है। कुछ पुलिस कर्मचारी अभी हाल ही में ठीक हुए हैं। जिनका 28 दिन का पीरियड पूरा नहीं हुआ है। इस अवसर पर रोटरी क्लब आस्था से राज भाटिया ने भी अपना सहयोग दिया।

पुलिस द्वारा डोनेट प्लाज़्मा ईएसआईसी अस्पताल मे ऐडमिट मरीजो को मुफ्त दिया जायेगा। ताकि संक्रमित मरीजों की जान बचाई जा सके। मिलीजानकारी के अनुसार अब तक फरीदाबाद पुलिस के 136 पुलिस कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से 109 ठीक हो चुके हैं और 27 एक्टिव केस है।

Print Friendly, PDF & Email