सूरजकुंड मेले में पांच लड़कियों की चोरी के संदेह पर पुलिस ने ली तलाशी

0
201

Faridabad/Alive News : सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय मेले में एक बार फिर चोरी का मामला सामने आया है। जब से मेला लगा है तब से चोरी की तीसरी वारदात सामने आई है। लेकिन पुलिस आज मेले में चोरी से इंकार कर रही है। अंतरराष्ट्रीय पटल पर ख्याति पा चुके सूरजकुंड मेले में चोरी की वारदातों का लगातार होना मेले की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहा है। मेला प्राधिकरण के पुख्ता इंतजाम के बाद भी दुकानदारों का सामान चोरी होना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी से चोर बेखौफ है।

सूरजकुंड मेला भारत की संस्कृति और हस्तकला के लिए प्रसिद्ध है। इसमें दूर-दूर से शिल्पी अपनी हस्त कला का प्रदर्शित करने के लिए आते है तथा पर्यटक भी दूर-दूर इस मेले को देखने के लिए आते है। मेले से चोरी की घटना की सुचना समाचारों और सोशल मीडिया के माध्यम से भार आ रही हैं तब से लोग अपने आप को मेले में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। क्योंकि आज मंगलवार के दिन भी चोरी की वारदात को लेकर पांच लड़कियों की तलाशी ली गई।

मेला प्राधिकरण के सीसीटीवी कंट्रोल रूम में फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि पांच लड़कियों के गैंग ने उनकी दुकान से दुपटा चोरी किया है। उसके बाद पुलिस ने मेले के सभी एग्जिट गेट बंद कर दिए और उन पांच लड़कियों की तलाशी ली गई। लेकिन उनसे कुछ नहीं मिला। लेकिन उनकी अन्य सहयोगी फरार हो गई। घटना के बाद एग्जिट गेट बंद होने पर पर्यटकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस पहले दो चोरी की वारदात हो चुकी है और चोर पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है। इस तरह पुलिस से बेखौफ होकर चोरों का चोरी की घटना को अंजाम देना तथा अंतरराष्ट्रीय पटल पर ख्याति पा चुके सूरजकुंड मेले में चोरी की वारदातों का लगातार होना, देश की छवि अंतरराष्ट्रीय पटल पर धूमिल करना है। आपको बता दें कि सूरजकुंड मेले में 40 देशों ने भाग लिया है।

क्या कहना है मेला प्राधिकरण के नोडल अधिकारी का
पुलिस ने चोरों की ट्रेकिंग कर उन्हें पकड़ लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस का मेले में सराहनीय कार्य है।
-राजेश जून, नोडल अधिकारी, मेला प्राधिकरण सूरजकुंड।

क्या कहना है पुलिस प्रवक्ता का
आज पुलिस ने शक के आधार पर पांच लड़कियों की तलाशी ली थी जिनका सीसीटीवी में लग रहा था कि उन्होंने एक दुकान से दुपटा चोरी किया है लेकिन जांच के बाद पता चला की कोई चोरी नहीं हुई, क्योंकि लड़कियों द्वारा दुपटा देखते समय वहीं नीचे दुकान के पास ही गिर गया था। उन्होंने कहा कि मेले में पुलिस और मेला प्राधिकरण की सीसीटीवी की टीम ज्वाइंट रूप से काम कर रही है जो हर छोटी-छोटी बारीकी पर नजर बनाये हुए है।
-सूबे सिंह, पुलिस प्रवक्ता फरीदाबाद।

Print Friendly, PDF & Email