March 19, 2024

डाक विभाग परीक्षा : नकल गिरोह से जुड़े रोहतक के तार

Rohtak/Alive News : जयपुर में आयोजित डाक विभाग की परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को नकल करा रहे गिरोह के कुछ सदस्य रोहतक के भी बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में जयपुर पुलिस ने रविवार रात कई ठिकानों पर दबिश दी। हालांकि जयपुर पुलिस को सफलता नहीं मिली।

बता दें, रविवार को राजस्थान के जयपुर में डाक विभाग की पोस्टमैन एंड मेलगार्ड भर्ती परीक्षा थी। जयपुर के अलावा अलवर और उदयपुर में भी केंद्र बनाए गए थे। हरियाणा के अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होने के कारण सात अलग से केंद्र केवल हरियाणा के लिए थे। इन परीक्षा केंद्रों पर जयपुर पुलिस ने छापेमारी कर बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नकल करते पकड़ा था। इसमें 94 अभ्यर्थी हरियाणा के रोहतक, हिसार और भिवानी समेत कई जिलों के थे। पकड़े गए सभी अभ्यर्थी ब्लूटूथ और मोबाइल को अंडर गारमेट्स में छिपाकर नकल कर रहे थे। पूछताछ में सामने आया कि सभी अभ्यर्थी गिरोह के माध्यम से परीक्षा में नकल कर रहे थे।

किसी अभ्यर्थी को साथ लेकर आई थी पुलिस
सूत्रों की मानें तो जयपुर पुलिस ने रविवार रात रोहतक में कई ठिकानों पर दबिश दी। दअसल, पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि इस गिरोह के कई मुख्य सदस्य रोहतक से जुड़े हैं। इस दौरान जयपुर पुलिस अपने साथ किसी अभ्यर्थी को लेकर आई थी, जिसके बताए ठिकानों पर ही दबिश दी गई।

गोपनीय रही जयपुर पुलिस की कार्रवाई
परीक्षा से जुड़े इस मामले को लेकर जयपुर पुलिस की कार्रवाई इतनी गोपनीय रही कि स्थानीय पुलिस को इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई। पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी।

जयपुर में हुई डाक विभाग की परीक्षा में अभ्यर्थियों के पकड़े जाने का मामला सामने आया है। हालांकि जयपुर पुलिस ने दबिश दी इसकी मुझे जानकारी नहीं है

-पंकज नैन, एसपी रोहतक।