March 29, 2024

सेंट कोलंबस स्कूल में पोस्टर मेकिंग कम्पटीशन और पूल पार्टी का आयोजन

Faridabad/Alive News : दयालबाग स्थित सेंट कोलंबस स्कूल में पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विद्यालय के छ: सदनों ने प्रतिभागिता निभाई। प्रत्येक सदन में छ: विद्यार्थियों ने एक समूह में कार्य करके इस प्रतियोगिता को संपूर्ण किया। साथ ही साथ हमारे नन्हें-मुन्हें विद्यार्थियों के मनोरंजन हेतु विद्यालय के स्वीमिंग पूल में कक्षा नर्सरी से द्वितीय तक के विद्यार्थियों के लिए पूल पार्टी एवं समर पार्टी का भी आयोजन किया गया।

सभी विद्यार्थियों ने स्वीमिंग पूल में पानी का जमकर लुत्फ उठाया और संगीत की धुनों पर गौतमी, हिमांषु, युक्ति, वंश चौधरी, पलक राय, अक्षय राय, हार्दिक अरोरा, वंशिका सिंह, अयान, समर, काव्या,आकांक्षा, हर्श सिंह, आदित्य राज तथा आशिमा ने अपने नन्हें कदमों को थिरकाया।

पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता के अंतर्गत कक्षा छठी से नौवीं तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिसमें ‘एक राष्ट्रीय धर्म- देशभक्ति’ विषय पर सभी सदनों ने अपने-अपने धर्म से बढक़र राष्ट्रीय धर्म को सर्वोत्कृष्ट माना है और मां और मातृभूमि को स्वर्ग से भी महान बताया है। प्रत्येक सदन ने अपने-अपने विचारों के द्वारा भारत की सभ्यता और संस्कृति व देश प्रेम को भिन्न-भिन्न रूपों में दर्शाया। जिसमें भारत एक अलग-सा स्वरूप लिए हुए था।

कोलंबियस ने अपने-अपने विचारों के माध्यम से देशभक्ति का रंग भरकर भारत को इन चित्रों में सजीव कर दिया है। ऐसा प्रतीत होता है मानो यही भारत का असली स्वरूप है। प्रतियोगिता के नियमों का पालन करते हुए ओमेगा सदन को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ । सिग्मा सदन को द्वितीय स्थान तथा तृतीय स्थान डेल्टा सदन को प्राप्त हुआ। प्रतियोगिता के अंत में विद्यालय के अध्यक्ष ऋषि चौधरी ने प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा करते हुए सभी प्रतियोगियों को बधाई दी तथा उनका उत्साहवर्धन किया।