April 26, 2024

प्रभाती जत्था ने किया विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

रक्तदान एक महादान है और इस महादान में सभी अपना महत्वपूर्ण सहयोग दे। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिये गये कुछ रक्त से अगर किसी की जान बच जाये तो अवश्य ही इससे बड़ा पुण्य कोई नहीं हो सकता।

Faridabad/Alive News : एनएच-2 स्थित भाटिया सेवक समाज के प्रांगण में प्रभाती जत्था 2ई, ब्लॉक रजि की ओर से विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में सीमा त्रिखा विधायक बडख़ल, फरीदाबाद महापौर सुमन बाला, वार्ड-11 के पार्षद मनोज नासवा, उद्योगपति बी.आर.भाटिया, गुलशन भाटिया व राजेश भाटिया मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली साऊथ सैन्ट्रल के प्रधान मुकेश अग्रवाल, फाउडैंशन अंगेस्ट थैलेसिमिया, ब्लड बैक संत भगत सिंह महाराजन चेरिटेबल अस्पताल फरीदाबाद का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

इस रक्तदान शिविर में 70 यूनिट रक्त एकत्रित किया। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि रक्तदान एक महादान है और इस महादान में सभी अपना महत्वपूर्ण सहयोग दे। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिये गये कुछ रक्त से अगर किसी की जान बच जाये तो अवश्य ही इससे बड़ा पुण्य कोई नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस तरह के रक्तदान शिविरों में भारी तादात में हिस्सा लेना चाहिए और अधिक से अधिक रक्तदान करना चाहिए। इस मौके पर प्रधान स. मोहन सिंह भाटिया ने कहा कि प्रभाती जत्था समय समय पर इस तरह के शिविरो का आयोजन करता रहता है और समाजसेवा में अग्रणीय भूमिका निभाते है।

उन्होंने कहा कि प्रभाती जत्थे के सदस्य समाजसेवा के लिए पूरी तरह से समर्पित है। इस अवसर पर भाटिया सेवक समाज के प्रधान स.मोहन सिंह भाटिया, अनिल भाटिया, योगेश भाटिया, गुरचरण ङ्क्षसह, मोहन लाल, जीत सिंह, जनक सिंह, प्रीतम सिंह, रवि भाटिया, रविन्द्र डूडेजा आदि ने इस शिविर में आने वाले लोगों का रक्तदान करने में सहयोग किया और इस शिविर को पूर्णत: सफल बनाया।