प्रकाशोत्सव पर पूर्व मंत्री के परिवार ने लिया पंच प्यारों का आशीर्वाद

0
55

Faridabad/Alive News: जवाहर कालोनी सिंह सभा गुरूद्वारा के पदाधिकारियों ने आज गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन निकाला जिसमें पूर्व मंत्री स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा की धर्मपत्नी व पूर्व पार्षद माया शर्मा और नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा और समाजसेवी नीरज शर्मा, मुनेश शर्मा ने नगर कीर्तन में आए हुए पंच प्यारों का आशीर्वाद लिया।

यह नगर कीर्तन सेक्टर-22 गुरूद्वारे से शुरू हुआ और ऑयशर चौक, सारन चौक होते हुए जवाहर कालोनी स्थित सिंह सभा गुरूद्वारे में समाप्त हुआ। साहिब गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में शहर के लोगों और सभा के पदाधिकारियों ने जगह-जगह लंगर का इंतजाम कर रखा था और उन्होंने गरीबों और श्रद्धालुओं को लंगर भी खिलाया। गुरूनानक स्कूल सहित जवाहर कालोनी के विभिन्न स्कूल के छोटे बच्चों ने कीर्तन में भाग लिया। नगर कीर्तन में पंडि़त परिवार की ओर से भी स्टॉल लगाया गया तथा साथियों के द्वारा प्रसाद वितरित किया गया।

इस मौके पर पूर्व मंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती माया शर्मा ने कहा कि गुरु नानक सिखों के प्रथम गुरू हैं। इनके अनुयायी इन्हें नानक, नानक देव जी, बाबा नानक और नानकशाह नामों से संबोधित करते हैं। लद्दाख व तिब्बत में इन्हें नानक लामा भी कहा जाता है। नानक अपने व्यक्तित्व में दार्शनिक, योगी, गृहस्थ, धर्मसुधारक, समाजसुधारक, कवि, देशभक्त और विश्वबंधु सभी के गुण समेटे हुए थे। वे भक्ति तथा शक्ति के अद्वितीय संगम थे। उन्होंने सदा प्रेम, एकता, भाईचारे का संदेश दिया। आज हम सभी को उनसे प्रेरणा लेकर उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए। पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा ने जवाहर कालोनी सिंह सभा गुरूद्वारा के पदाधिकारियोंं का भी इस पुण्य कार्य के लिए धन्यवाद किया।

इस मौके पर जवाहर कालोनी सिंह सभा गुरूद्वारा के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह, पकंज सिंह, महासचिव पर्वतीय कालोनी मार्किट एसोसिएशन पंकज बालियान, जितेन्द्र कौशिक, कृष्ण गोपाल मखीजा, गुरप्रीत सिंह प्रधान रामगढिय़ा सोसायटी, बलजीत सिंह मप्पी, भाई आत्मा सिंह, डोली चौधरी, ज्योति अरोडा, नवीन गोरिया, निखिल पण्डित, हितेश सहित सैकड़ों लोग भी मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here