प्रशांत गिरफ्तारी पर मंगलवार को कोर्ट सुनवाई, पत्नी पहुंची कोर्ट

0
6

Uttarpradesh/Alive News: प्रशांत की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने का आरोप है। इस मामले में यूपी पुलिस ने प्रशांत को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए पत्नी सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। कोर्ट मंगलवार को मामले में सुनवाई करेगी।

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में प्रशांत की पत्नी ने कहा कि कुछ लोग बिना वर्दी घर पर आए और प्रशांत को गिरफ्तार करके ले गए, उन लोगों ने न कोई वारंट दिखाया और न ही कोई एफआईआर की कॉपी, ट्रांजिट रिमांड के लिए प्रशांत को दिल्ली में किसी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था या नहीं। इस पर भी सवाल है। प्रशांत कनौजिया की पत्नी ने यह भी दावा किया कि उसे एक पुलिसकर्मी ने फोन पर बताया था कि प्रशांत जिला जेल में हैं। उसे किस जेल में रखा गया है, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

एक उपनिरीक्षक की तहरीर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कनौजिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। शिकायत के मुताबिक प्रशांत कनौजिया नाम के युवक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। पुलिस प्रशांत कनौजिया के बारे में पता लगा रही है, जबकि कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में प्रशांत को उनके प्लैट से गिरफ्तार किया गया।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here