Palwal/Alive News : नागरिक अस्पताल पलवल में जिला सलाहकार समिति द्वारा प्रसव पूर्व लिंग जांच (पीएनडीटी) की बैठक उप-सिविल सर्जन डॉ. संध्या की अध्यक्षता में की गई। बैठक में पीएनडीटी नोडल अधिकारी डॉ. जे. पी. प्रसाद, अतिरिक्त जिला अटोर्नी अनिता चौधरी, महिला एवं बाल विकास कार्यालय से शशि, सोमार्थ एनजीओ से राकेश सिंह, नागरिक अस्पताल के माइक्रोलोजिस्ट डॉ. सरफराज, नागरिक अस्पताल पलवल के पीडियाट्रिशन डॉ. बासुदेव तथा अन्य चिकित्स मौजूद थे।

बैठक में अभय हस्पताल पलवल के पीएनडीटी रजिस्ट्रेशन को रद्द करने की अनुमोदना, डॉ. संजय को नागरिक अस्पताल में हरियाणा मेडिकल सर्टिफिकेट  जमा कराने के बाद उन्हें अल्ट्रासाऊंड का कार्य करने की अनुमति की अनुमोदना, नागरिक अस्पताल और फैथ मेडिकल सेंटर के नवीकरण की कमेटी द्वारा अनुमोदना, वरदान नर्सिग होम में नई अल्ट्रासाऊंड मशीन खरीदने और पुरानी मशीन क पनी को देने की अनुमोदना की गई।

बैठक में वरदान नर्सिग होम, अमिता नर्सिग होम, गुप्ता नर्सिग होम, अरोड़ा नर्सिग होम, पलवल हस्पताल का लिंगानुपात कम होने के कारण उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी दी गई कि वे प्रथम तीमाही वाली गर्भवती माताओं का प्रारंभिक पंजीकरण कराना सुनिश्चित करे व अल्ट्रासाऊंड करने के बाद उन महिलाओं की डिलीवरी होने तक उन्हें ट्रैक करे, जिससे जिला पलवल का लिंगानुपात स्तर में सुधार आए। सत्यसांई संजीवनी हास्पीटल बघौला में कैमरे ना लगने की वजह से ईको सैंटर को बंद रखने का विचार विमर्श किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here