April 20, 2024

गुरूकुल शताब्दी को खास बनाने के लिए तैयारियां शुरू

Faridabad/Alive News : भारतीय प्राचीन संस्कृति की धरोहर इंद्रप्रस्थ गुरूकुल के स्थापना शताब्दी समारोह की तैयारी जोर-शोर से शुरू हैं। आयोजन को भव्य बनाने के लिए संगठन से जुडे सभी मैम्बरों ने कमर कस ली है। गुरूकुल के सौ साल पूरे करने पर गुरूकुल में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर हिमांचल के राज्यपाल शिरकत करेंगे। वहीं केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, सीपीएस सीमा त्रिखा, उद्योग मंत्री विपुल गोयल के अलावा कई विधायक और मंत्री कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। उक्त जानकारी इंद्रप्रस्थ गुरूकुल के प्रार्चाय ऋषिपाल ने आर्य प्रतिनिधि सभा हरयाणा एवं गुरूकुल इन्द्रप्रस्थ मैनेजिंग कमेटी की बैठक में दी।

03 Feb Photo-7

गुरूकुल शताब्दी को खास बनाने के लिए सभी गुरूकुल मैम्बरों की एक बैठक की गई। जिसमें कार्यक्रम की रणनीति तैयार की गई। उन्होंने बताया कि इस गुरूकुल की पावन धरा पर ही ऋषि मुनियों ने अपनी साधना की और यहीं देश की आजादी की रणनीति आजादी के परवानों द्वारा की जाती थी, फिर क्यों न इसकी शताब्दी को शहर के लिए खास बनाया जाए। उन्होंने बताया कि गुरूकुल के छात्रों के अलावा इस कार्यक्रम में कई संस्थाएं अपना जौहर दिखाऐंगी।

बैठक में आर्य प्रतिनिधि सभा हरयाणा के प्रधान मास्टर रामपाल आर्य, कैन्हेया लाल, उमेध सिंह शर्मा, आचार्य देवेन्द्र सिंह, स्वामी धर्मदेव, सर्व मिश्रा, आचार्य श्रीओम, देशबंधु, आर्य समाज प्रधान शिवकुमार टूटेजा, बलविन्दर सिंह मलिक, मोती लाल, संजय खट्टर, आचार्य श्रीपाल, रविन्द्र गुप्ता, ऋपिषपाल आर्य, रविन्द्र गुप्ता, जितेन्द्र भाटिया, बृहस्पति आर्य, पी.के.मितल, सतीश कौशिक, मास्टर दुलिचंद आर्य, मास्टर संदीप, श्याल, मनीष, राजकिशोर और अंकित मौजूद रहे।