Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने उन्हें जीवन में कठिन परिश्रम करने की प्रेरणा दी। तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के डॉयरेक्टर शम्मी यादव के नेतृत्व में स्कूल के छात्रों ने नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन पहुंचकर भारत के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविद से मुलाकात की। इस बारे में अपना अनुभव बताते हुए शम्मी यादव ने बताया कि राष्ट्रपति से मुलाकात का अनुभव बेहद अच्छा रहा। राष्ट्रपति ने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम तथा बड़ी से बड़ी चुनौती का दृढ़ संकल्पित होकर सामना करने की सीख बच्चों को दी।

स्कूल वापस लौटने पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव एवं डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बच्चों का स्वागत किया। राष्ट्रपति से मुलाकात करने वाले बच्चों में मुस्कान शर्मा (कक्षा-8), दीया नागर (कक्षा-3), तानया गुप्ता (कक्षा-8), देव दीक्षित (कक्षा-6), हेमंत यादव (कक्षा-5) व प्रिंस भाटी (कक्षा-4) शामिल रहे। गौरतलब है कि इससे पहले भी स्कूल के बच्चों को तीन बार महामहिम राष्ट्रपति से मिलने का अवसर प्राप्त हो चुका है।

इस बारे में बातचीत करते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि हर वर्ष उन बच्चों को राष्ट्रपति से मिलने का अवसर प्राप्त होता है जो बच्चे अकेडमिक स्कॉलशिप हासिल करते हैं या फिर खेलों और अन्य मंचों पर उपलब्धि हासिल करते हैं। इसलिए उन्हें इस बात पर गर्व एवं हर्ष कि महामहिम राष्ट्रपति द्वारा उनके स्कूल के बच्चों को तीसरी बार रायसीना हिल्स पहुंचने का अवसर मिला। वे इसके लिए उनका धन्यवाद करते हैं और साथ ही स्कूल के टीचरों और अभिभावकों का भी आभार प्रकट करते हैं जिनकी मेहनत, लगन और सहयोग से यह संभव हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here