London/Alive News : ब्रिटेन के शाही घराने के लिए यह क्रिसमस खास होने की उम्मीद है, क्योंकि प्रिंस हैरी की मंगेतर मेघन मार्केल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ इस बार क्रिसमस में शामिल होंगी. यह पहली बार है जब किसी मंगेतर को शाही परिवार के साथ क्रिसमस मनाने की अनुमति दी गई है.

एक चैनल के अनुसार अमेरिकी अभिनेत्री मेघन और प्रिंस हैरी मई 2018 में शादी करने वाले हैं. मेघन इस पारंपरिक त्योहार में शाही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शामिल होंगी.

प्रिंस हैरी ने मांगी अनुमति
पूरे आयोजन में ब्लैक टाई डिनर, फुल इंग्लिश ब्रेकफास्ट और पेजेंट शूट भी शामिल हैं. कहा जा रहा है कि प्रिंस हैरी ने क्वीन से मेघन को इसमें शामिल होने देने की अनुमति मांगी थी. जिसके बाद अभिनेत्री पूरे आयोजन में शामिल होंगी. प्रिंस हैरी ने इस सप्ताह के शुरूआत में शादी की अपनी योजना का खुलासा किया था.

हालाकि विवाह की तारीख की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन पूरा आयोजन सेंट जॉर्ज चैपल में अगले साल मई में किया जाएगा.

परिवार के सदस्य के तौर पर किया स्वीकार
समाचारपत्र के अनुसार विवाह से पूर्व क्रिसमस में शामिल होने की अनुमति यह दर्शाती है कि किस प्रकार से पूरे शाही परिवार ने मेघन को परिवार के सदस्य के तौर पर स्वीकार कर लिया है.

दिलचस्प बात यह है कि प्रिंस विलियम्स से सगाई के बाद केट मिडिलटन को शाही परिवार के साथ क्रिसमस का त्योहार मनाने का न्योता नहीं मिला था. उन्होंने अपने माता पिता के साथ बर्कशायर में क्रिसमस मनाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here