April 27, 2024

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में मिलेगी ब्लूमबर्ग की प्रफैशन्ल सर्विस

Faridabad/Alive News : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के स्टूडेंट्स जाने-माने बिजनेस व फाइनैंशियल प्रफैशनल के द्वारा प्रयोग की जाने वाली ब्लूमबर्ग प्रोफैशन्ल सर्विज को प्रयोग करने वाले हैं। संस्थान में ब्लूमबर्ग लैब स्थापित की जा रही है। इस सर्विस की मदद से स्टूडेंट्स मार्केट का आंकलन कर सकते हैं, बाजार की हर गतिविधि का आंकलन कर सकते है।

ब्लूमबर्ग प्रफैशन्ल सर्विस जाने माने बिजनेस व फाइनैंशियल प्रैफेशनल के द्वारा रियल टाइम एंड हिस्टोरिक डेटा, मार्केट में चल रही खबरों व उसका आंकलन करने के लिए प्रयोग किया जाता है। ऐसे में मानव रचना के स्टूडेंट्स को इस टूल का फायदा मिलने वाला है। ब्लूमबर्ग प्रफैशनल्स सर्विसिज वर्ल्डवाइड 800 से ज्यादा यूनिवर्सिटी व बिजनेस स्कूलों के द्वारा प्रयोग की जाती। इसमें देश के 40 जाने माने बिजनेस स्कूल भी शामिल हैं। इस समय भारत में 15 ब्लूमबर्ग लैब स्कूलों में है जो कि करिकुलम डिजाइन, सिम्यूलेशन एक्सरसाइजिस, मैनेजमेंट डिवेलपमेंट प्रोग्राम की सुविधा प्रदान करती है।

इस बारे में एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॊ. अमित भल्ला ने कहा कि ब्लूमबर्ग लैब मानव रचना के स्टूडेंट्स ही नहीं प्रफैसर्स को भी संसाधन प्रदान करेगी। यह लैब फाइनैंशियल सर्विस में प्रयोग होने वाले टूल से स्टूडेंट्स को रू- ब-रू कराएगी। क्लास रूम थ्योरी के साथ, रिसर्च व लैब की मदद से बेहतर प्रफैशन्ल के रूप में तैयार हो पाएंगे।

इस बारे में ब्लूमबर्ग एल.पी. के साउथ एशिया सेल्स के हैड श्री सन्नी छाबरिया ने बताया कि ब्लूमबर्ग तकनीक के माध्यम से हमेशा नई खोजों पर फोकस किया है। हमारा लक्ष्य अपडेटिट फाइनैंशियल प्रफैशनल्स तैयार करना है। ब्लूमबर्ग मार्केट की हर खबर, आंकड़ो व ट्रेंड की जानकारी प्रदान करती है।