April 26, 2024

प्रोफेसर डॉ. ज्योति राणा को मिला शिक्षा गौरव पुरस्कार

Faridabad/ Alive News : एनएच 3 स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज की विपणन व एम कॉम विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. ज्योति राणा को शिक्षा गौरव पुरस्कार से नवाजा गया है। इसे लेकर कॉलेज में खुशी की लहर है। यह पुरस्कार नई दिल्ली स्थित सेंटर फॉर एजुकेशन ग्रोथ व रिसर्च संस्थान द्वारा दिया गया है। नई दिल्ली में एक भव्य समारोह में इन्हें सम्मानित किया गया।

यह पुरस्कार प्रोफेसर डॉ. राणा को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया है। डॉ. राणा ने हाल ही में आर्गेनिक फूड के विपणन पर आधारित एक मेजर रिसर्च प्रोजेक्ट को संपन्न किया है। इससे पहले भी उन्होंने सीएसएसआर व यूजीसी द्वारा वित प्रदत्त कई प्रोजेक्ट पर काम कर चुकी है। जिसे काफी सराहा गया है।

इसके अतिरिक्त इनके कई शोध ए ग्रेड जनरल में प्रकाशित हुए हैं। यह सिलसिला अभी भी जारी है। वे नियमित अंतराल पर राष्ट्रीय संगोष्ठी आदि का आयोजन करती है। जिससे इस क्षेत्र में हो रहे बदलाव आदि छात्र जान सकें। डॉ. राणा एक संवेदनशील कवयित्री भी है। इन्हें पुरस्कार मिलने से कॉलेज सहित साहित्य जगत में खुशी का माहौल है। सभी ने उनके बेहतर भविष्य की कामना की है।