April 24, 2024

वर्ल्ड टेलीकम्यूनिकेशन डे पर पं. एल.आर कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/ Alive News: पं. एल.आर कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के इलैक्ट्रोनिक्स एवं कम्युनिकेशन विभाग द्वारा “वर्ल्ड टेलीकम्यूनिकेशन डे” के उपलब्ध में एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में गौरव भारद्वाज, वाइस प्रेसीडेन्ट, फरीदाबाद एजूकेशनल सोसाइटी की अध्यक्षता में पी.टी.एल.आर. कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर प्रिसिपल डॉ. पी.एस. राजपाल आई.आई.टी खडगपुर, आई.आई.टी. दिल्ली से बी.टेक, एम. टेक व पी.एच.डी., ने संयुक्त रूप से इलैक्ट्रोनिक्स एवं कम्युनिकेशन के छात्रों एवं प्रोफेसरों को सम्बोधित करते हुये कहा कि वर्तमान युग में इस संचार ने बेसिक नीड की जगह ले ली है। हमारे कॉलेज के कई छात्र कई मल्टीनेशन कंपनियों में कार्यरत है। कॉलेज के सफल छात्रों के बारे में बताते हुये प्रो. पी.एस. राजपाल ने आगे कहा कि सूचना के लिहाज से ही नही बल्कि सोशल नेटवर्किंग से लेकर स्टॉक एक्सचेंज, बैकिंग, ई-शॉपिंग आदि में रोजगार के नये अवसर ईजाद हुये है। हमारे छात्रों ने रिलायंस जियो के नेटवर्किंग प्लान में उनके स्टाफ को टेक्निकल सपोर्ट कर उनकी प्रशंसा हासिल की।

वहीं कॉलेज के वाईस चेयरमैन गौरव भारद्वाज ने कहा कि आगामी सेमेस्टर में स्पाट फिक्सिंग पर अनुभवी एक्सपर्टस के साथ विशेष सेमिनार एवं वर्कशॉप प्लान की गयी है। इनके अर्न्तगत हमारे छात्रों को स्पॉट फिक्सिंग में टेक्निकल योग्यता के साथ-साथ कई प्रोजेक्ट्स पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा, जिसका लाभ उन्हें प्लेसमेंट के समय पर प्राप्त होगा।
भरद्वाज ने कहा कि आज ई-कम्यूनिकेशन में अवसरों की कमी नही है। हमें कंम्पनियों एवं वर्तमान समाज की आवश्यकताओं के अनुरूप अपने छात्रों को तैयार करना है। जिसे ध्यान में रखते हुये अपने छात्रों के लिये कई रोजगारोन्मुखी कार्यक्रम अग्रिम सेमैस्टर में किये जायेगे। ई-चैटिंग, हैकिंग, ई-शॉपिंग जैसे हॉपिक्स पर छात्रों के बीच ग्रुप डिस्कशन कार्यक्रम का प्रमुख हिस्सा था।
विजेताओ को पुरस्कृत करते हुये पी.टी.एल.आर. कॉलेज के चेयरमैन श्री एल. सी. भारद्वाज ने छात्रो को शुभकामनाए देते हुये जानकारी दी कि हाल ही में हम अपने छात्रों के लिये कई कम्पनियों के साथ अनुवंध करने जा रहे है। ये कम्पनियॉ हमारे अन्य छात्रों को अच्छी सैलरी के साथ अन्य सुविधाऐं भी प्रदान करेगी डीन एकेडमी पी.एल.आर. कॉलेज ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम को सम्पन्न किया।