April 25, 2024

गायों की रक्षा और उनकी देखरेख हमारा कत्र्तव्य : सचिन शर्मा

Faridabad/Alive News : गौ रक्षा और उनकी समय-समय पर समुचित आहार देना हम सबका नैतिक कत्र्तव्य है। उन्होंने कहा कि गौ हमारे जीवन चक्र को सुरक्षित रखने में सहयोगी की भूमिका निभाती है, यह उदगार सोम प्रकाश चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सचिन शर्मा ने डॉ.बी.आर.अंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी के तत्वाधान में एनएच-3 स्थित बौद्ध विहार सामुदायिक भवन स्थित संस्था के प्रांगण में उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए कही।

सचिन शर्मा ने कहा कि संस्था जिन छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है वह वाकई में एक पुण्य का कार्य है जिसके लिए वह संस्था के चेयरमैन ओ.पी.धामा, कोर्डिनेटर निर्मल धामा का आभार जताते है, जोकि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को और अधिक सफल बनाने में इस तरह का कार्य कर रहे है। उन्होंने उपस्थित सभी छात्राओं से कहा कि वह जो भी प्रशिक्षण ले रही है, उसमें मन लगाकर कार्य करे और अपने आपको एक मजबूत एवं आत्मनिर्भर बनाने में किसी प्रकार की कमी ना छोडें।

उन्होंने छात्राओं की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि साधन में छात्राओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उन्हें समय रहते सही मंच मिले तो वह समाज में हर वह मुकाम हासिल कर सकती है जिसकी उन्हें चाह हो। इस अवसर पर डॉ बीआर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन ओपी धामा और संस्थान की कोऑर्डिनेटर निर्मल धामा ने कहा कि उनका प्रयास है कि संस्थान में स्किल डवलपमेंट के रूप मे तकनीकी ज्ञान हासिल कर रही सभी महिला एवं युवती साधन विहीनता को नजरअंदाज कर आत्मनिर्भर हो और संस्थान की ओर से उन्हे एक ऐसा मंच मिले जिस पर वह अपनी प्रतिभा का सही मंचन कर अपना नाम देश-दुनिया में रोशन कर सकें। इस मौके पर गौ सेवक सचिन शर्मा को संस्थान की और से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।