CBSE पेपर लीक मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन

0
26

Faridabad/Alive News : सीबीएसई बोर्ड पेपर लीक मामले को लेकर आज युवा कांग्रेस फरीदाबाद के जिला उपाध्यक्ष रोहित नागर के नेतृत्व में सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने जिला उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंप पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराने तक बोर्ड के डायरेक्टर को सस्पेंड करने तथा दसवीं व बारहवीं के पेपर रद्द न करने की मांग की।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रोहित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है, सीबीएसई के पेपर लीक होना सरकार की सबसे बड़ी विफलता है और सरकार को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस षडयंत्र में शामिल सभी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले ने पूरे देश के छात्र-छात्राओं के समक्ष एक दुविधा पैदा कर दी है, जिनके पेपर अच्छे हुए थे, अब वह पुन: पेपर देने की सोच कर परेशान हो रहे है। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने दोनों की कक्षाओं के संबंधित पेपरों को रद्द कर दिया है, जिससे लाखों बच्चों का भविष्य चौपट हो रहा है इसलिए पेपर रद्द नहीं किए जाए।

उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा के पेपर की तिथि 25 अप्रैल निश्चित की है, जबकि दसवीं का अभी तय नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इस मामले में बच्चों का कोई दोष नहीं है तथा सारा दोष केंद्र सरकार में बैठे संबंधित विभाग के मंत्री व सीबीएसई बोर्ड की है इसलिए सजा बच्चों को न दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here