March 29, 2024

शहर में बेहतर कानून व्यवस्था देना मेरा दायित्व : डा. हनीफ कुरैशी

Alive News/Faridabad, 16 March: शहर में बेहतर कानून व्यवस्था और लोगों को भयमुक्त माहौल उपलब्ध करवाना हमारा दायित्व है और इसको पूरा करने के लिए जिले के सभी थाना-चौकियों के प्रभारी आपसी तालमेल के साथ कार्य करें।
यह बात पुलिस कमीश्नर डा. हनीफ कुरैशी ने आज नहरपार नचौली स्थित लिंग्याज यूनिवर्सिटी में आयोजित समारोह में पुलिस की वेबसाइट ‘हर समय बारे विद्यार्थियों को अवगत कराते हुए कही। इस मौके पर वाइस चांसलर डा. आर के चौहान, सीईओ पिचेश्वर गड्डे आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

5b42096e-5eb8-4efe-b6d7-b901698e593b
पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी ने कहा कि शहर में बेहतर कानून व्यवस्था और लोगों को भयमुक्त माहौल उपलब्ध करवाना हमारा दायित्व है और इसको पूरा करने के लिए उन्होंने सभी थाना-चौकियों के प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए है। इस मौके पर उन्होंने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा आम जनता की सुविधा के लिए मोबाइल फोन नंबर 9999150000 शुरू किया है। इस मोबाइल नम्बर पर कोई भी आम नागरिक किसी भी समय किसी प्रकार की कोई शिकायत वाट्सअप या कॉल के माध्यम से कर सकता है तथा उपरोक्त मोबाइल नंबर पर किसी भी शिकायत का कोई फोटो, ऑडियो व वीडियो वाट्सअप पर भी भेज सकता है। उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक युग में नई टैक्नोलॉजी के जरिए हम अपराधी और अपराध पर समय रहते अकुंश लगा सकते हैं, बस इसके लिए हमें जागरुक होने की जरुरत है। कुरैशी ने कहा कि जनता को पुलिस के साथ तालमेल बनाकर सौहार्दपूर्ण संबंध कायम करने होंगे ताकि अपराध के ग्राफ को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में अपराधों पर अकुंश लगाने के लिए सामाजिक व शिक्षण संस्थाओं को भी आगे आकर पुलिस का सहयोग करना चाहिए क्योंकि अपराधमुक्त समाज बनाना केवल पुलिस का ही नहीं बल्कि जनता का भी दायित्व है और इसके लिए हम सभी को संगठित होकर कार्य करना होगा।