April 26, 2024

रमजान के पर्व पर पं. एल.आर कॉलेज ने दी फीस में छूट

Faridabad/ Alive News: सन्त कबीरदास जी के जन्म दिवस एवं रमजान के पावन पर्व के अवसर पर सर्वधर्म एकता का अनूठा संगम पं. एल.आर. कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी में देखने को मिला। पी. टी. एल. आर. कॉलेज ऑफ टेेक्नोलॉजी के डायरेक्टर प्रिंसिपल डा. प्रो0 पी. एस. राजपाल (बी.टेक आई. आई. टी. खडगपुर, एम.टेक आई.आई.टी. दिल्ली, पी.एच.डी. आई.आई.टी. दिल्ली) ने दीप प्रज्जवलित करते हुये कार्यक्रम का शुभारम्भ किया और कहा कि पी. टी. एल. आर. ग्रुप्स ऑफ इस्टिट्यूशंस के वाइस प्रेसिडेंट गौरव भारद्वाज के इच्छानुसार एवं महान संत कबीर दास के जन्मदिवस के अवसर पर पवित्र रमजान के मौसम में विभिन्न धर्मो के अनुयायियों के साथ रोजा इफ्तार किया गया।

पी. टी. एल. आर. कॉलेज के डीन एकैडमिक ने इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्लेसमेंट एवं रीजल्ट में हमने उच्च स्थान प्राप्त कर लिया है। किन्तु संस्कारों एवं नैतिकता की उच्चतम श्रेणी से अभी भी हमारे छात्र वंचित है। इसे ध्यान में रखते हुये कॉलेज इस सेशन से अपने छात्रों के लिये संस्कारशाला प्रारम्भ करने जा रहा है। जिसका निर्माण कार्य आरम्भ हो चुका है, एवं समाप्ति के करीब है। संस्कारशाला के अन्तर्गत सभी छात्रों को नैतिक शिक्षा, योग शिक्षा, संस्कार, भारतीय संस्कृति का ज्ञान कराया जायेगा।
कॉलेज के चेयरमैन एल.सी. भारद्वाज के इच्छा एंव स्वभावानुसार संस्कारशाला में अपने माता पिता के सम्मान एवं अनुशासन पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। संस्कारशाला में नियुक्ति के लिये कई योग गुरूओ से कॉलेज प्रबंधन की बातचीत जारी है।
सन्त कबीरदास के जन्मदिवस व रमजान के पवित्र महीने के अवसर पर चेयरमैन एल. सी. भारद्वाज ने घोषणा करते हुये सभी मुस्लिम छात्रों को तोहफा दिया कि पाक रमजान के महीने के दौरान जो भी मुस्लिम छात्र-छात्राऐं पी. टी. एल. आर. कॉलेज में एडमिशन लेेेंगे उनके लिये 25 प्रतिशत फीस माफ की जायेगी, इस पर तालियों की गडगडाहट एवं डीन एकेडमिक के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ सभी उपस्थित लोगो ने गले मिलकर कार्यक्रम सम्पन्न किया।