April 19, 2024

पंजाबी समुदाय के नाम पर चन्दा वसुली कर रही है महिला नेत्री

Tilak Raj Sharma/Alive News

फरीदाबाद : फरीदाबाद में पंजाबी समुदाय के लोग आजकल जाट की तरफदारी करने में भी पूरी तरह से तत्पर दिखाई दे रहे है। हरयिाणा में फैले जाट आन्दोलन के चलते करोड़ो रूपए का नुकसान केवल पंजाबी समुदाय के लोगों का ही हुआ था। प्रदेश में इस समुदाय ने एक अपना संगठन बना के पंजाबी शहीदो के नाम पर स्मारक बनाने का ऐलान तो कर दिया है, लेकिन एनसीआर क्षेत्र के नजदीक ही फरीदाबाद की एक महिला नेत्री ने इस समुदाय के वरिष्ठ सदस्य बनाने का जिम्मा जाटो के ऊपर छोड़ दिया है।

इस महिला नेत्री ने तो हालात यहां तक कर दिए कि किसी भी हद तक समाज से रूपया बटोरने का कमाल कर दिखाया है। गत दिनो इसी प्रकार के एक समारोह में इस समुदाय से जुडी उक्त वरिष्ठ नेत्री ने भारी तादाद में उपस्थित पंजाबी लोगों के बीच में स्पष्ट घोषणा कर दी की वह एनएच-5 से कर्मठ समाजसेवी को समिति का वरिष्ठ सदस्य बनवाऐंगी और इसके लिए उन्हे भी किसी चंदे की जरूरत नही है।

महिला नेत्री के इस कथन का समाज के लोगों ने जोरदार तालियां बजाकर स्वाागत किया पर समाज के उन लोगों को उस वक्त निराशा हुई जब महिला नेत्री ने उस व्यक्ति से चंदे की गुजारिश कर डाली। यह अलग तथ्य है कि समुदाय को एक जुट करने के लिए पंजाबी समाज के एक सांसद एडी चोटी को जोर लगा रहे है।

इसी विधानसभा क्षेत्र से टिकट मांगने वाली उक्त महिला नेत्री अपने ही समाज से जुडे लोगों को इस तरह इस्तेमाल कर रही है जिससे एक पूर्व मंत्री ने भी पूरा रोष व्यक्त किया है। पूर्व मंत्री का कहना है कि उक्त महिला नेत्री ने समाज की ठेकेदारी तो उठा रखी है परन्तु वह समाज का भला करने में सक्षम नही है। उक्त महिला नेत्री ने सरकार में रहते हुए अपने परिवार का भला तो पूरी तरह से किया है लेकिन पंजाबी समाज के जुड़े हुए किसी भी व्यक्ति को उन्होंने तव्वजो नही दी है।

कांग्रेस के कार्यकाल में उक्त महिला ने जोड तोड़ करके पंजाबी समुदाय के एक व्यक्ति को जिला अध्यक्ष अपने सहयोगियों के साथ बनाया था परन्तु वह अपना कार्यकाल एक वर्ष तक ही पूरा नहीं कर पाया है। इस व्यक्ति को अपने पद से हटाने के लिए उक्त महिला ने पंजाबी समुदाय के ही दूसरे लोगों का पूरी तरह से साथ दिया था। कुल मिलाकर पंजाबी समुदाय की ठेकेदारी उठाने वाली उक्त महिला केवल चंदा वसुलने का काम कर रही है।