April 19, 2024

बैसाखी पर आयोजित समारोह में पंजाबी गायक भानू प्रताप की मधुर आवाज ने किया मंत्रमुगध

Faridabad : भारतीय पंचनद सेना द्वारा बैसाखी के अवसर पर नगर निगम सभागार में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जगदगुरू रामानन्दाचार्य श्रीस्वामी हंसदेवाचार्यजी महाराज, एमडीएच मसाले के चेयरमैन धर्मपाल गुलाटी, केबिनेट मंत्री विपुल गोयल, विधायक सीमा त्रिखा ने शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में चेयरमैन अजय गौड, पार्षद मनोज नासवा, यादविन्द्र सिंह संधु, राष्ट्रीय अध्यक्ष, शहीद भगत सिंह  बिग्रेड, इनेलो अध्यक्ष देवेन्द्र चौहान ने की।

इस अवसर पर भारतीय पंचनद सेना के संस्थापक डा. राम आहूजा, राष्ट्रीय अध्यक्ष लवकेश टुटेजा,सरपरस्त विष्णू सूद, जोध सिंह वालिया, जीवन छाबड़ा, विनोद कांत वासुदेव, दिनेश छाबड़ा, चेयरमैन प्रेम दीवान, जिलाध्यक्ष टेकचंद नन्द्राजोग (टोनी पहलवान), महासचिव स. कुलदीप सिंह साहनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विद्या भूषण आर्य, राकेश मढिया, रंजीत राणा, ईश दुरेजा, प्रवीण गेरा, महिला अध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू, महासचिव रशमीन कौर चड्ढा, एनआईटी बढखल अध्यक्ष सतनाम सिंह मंगल, सचिव सर्वजीत सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष तजिन्द्र सिंह चढ्डा, सुरेन्द्र सिंह सांगा ने आये हुए अतिथियों का फूलों का बुके देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर पंचनद सेना की पुस्तक का विमोचन जगदगुरू रामानन्दाचार्य श्रीस्वामी हंसदेवाचार्यजी महाराज, एमडीएच मसाले के चेयरमैन धर्मपाल गुलाटी के कर कमलो द्वारा किया गया। समारोह में पंजाबी गायक भानू प्रताप सिंह ने अपनी मधुर आवाज से सभी को मंत्रमुगध किया वही सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने भी समा बांधा।

समारोह को सम्बोधित करते हुए केबिनेट मंत्री विपुल गोयल एवं विधायक सीमा त्रिखा ने संयुक्त रूप से कहा कि बैसाखी पर्व पूरे ही भारतवर्ष में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है और इस दिन से फसल कटने का कार्य आरंभ हो जाता है और किसानो के लिए यह दिन काफी महत्व रखता है।

क्योकि वह किसान बैसाखी का काफी इंतजार करता है क्योकि उसकी पूरी मेहनत का फल फसल काटने पर ही उसे मिलता हे जिसके लिए वह जब तक फसल नहीं कटती तब तक भगवान से प्रार्थना करता है, कि उसके साथ सब कुछ अच्छा हो और जब बैसाखी आती है, और फसल पूरी पक जाती है। और उसे काट कर वह जो मुनाफा कमाता है उससे अपना घर चलाता है जो कि उसके लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

इसीलिए इस पर्व पर हम सभी को इस बात का अवश्य ही ध्यान रखना चाहिए कि हमें किसानो की मेहनत और उनके द्वारा किये गये कार्य का फल अवश्य ही देना चाहिए।

इस अवसर पर महापौर सुमन बाला, चेयरमैन अजय गौड सहित आये हुए सभी अतिथियो ने अपने अपने सम्बोधन में बैसाखी पर्व की महत्ता को बताया और कहा कि भारत एक धर्म निरपेक्ष देश है, जहां पर मनाये जाने वाले सभी पर्व अपनी एक अलग ही छाप छोड़ते है और सभी का अपना एक अलग महत्व होता है।

समारोह के अंत में भारतीय पंचनद सेना के संस्थापक डा. राम आहूजा, राष्ट्रीय अध्यक्ष लवकेश टुटेजा ने आये हुए सभी अतिथियों का आभार जताते हुए कहाकि भारतीय पंचनद सेना का एक ही लक्ष्य है कि देश व प्रदेश में खुशहाली लाये और सभी समाजो को साथ लेकर चलें ताकि हमारा देश जिसे धर्म निरपेक्ष के रूप में जाना जाता रहे।