March 29, 2024

बी.के.पब्लिक स्कूल में क्विज कम्पटीशन आयोजित

Faridabad/Alive News : नंगला स्थित बी.के.पब्लिक स्कूल में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका विषय ‘आओ भारत को जाने एक पहल’ था। इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में देश के प्रति ज्ञान बर्धित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में ए.डी.पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल सुभाष सोरायण ने शिरकत की वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिवालिक पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल शोभित आजाद और आर.बी.पब्लिक स्कूल से सूबेदार जी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भी भाग लिया।

09 Feb. Photo-2

सर्वप्रथम मुख्यातिथि द्वारा द्वीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उसके बाद स्कूली छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। इस प्रतियोगिता को दो भागो में बांटा गया, पहले भाग में तीसरी कक्षा से पांचवी तक के छात्रों को शामिल किया गया वहीं दसरे भाग में कक्षा छठी से आठवीं तक के छात्रों को शामिल किया गया। छात्रों ने सभी प्रश्रो का उत्तर बहुत ही उत्सुकता के साथ दिया। प्रतियोगिता के बीच में अभिभावको के साथ भी प्रश्र उत्तर का दौर जारी रहा और उन्होंने भी रूचि दिखाई।

09 Feb. Photo-2B

इस मौके पर मुख्यातिथि सुभाष सोरायण ने अपने सम्बोधन में कहा कि अभिभावक-संचालक और छात्र त्रिकोण की भांति है और इसी तरह अगर हम साथ मिलकर कार्य करें तो छात्रों का सर्वागीण विकास संभव है। उन्होंने प्रतियोगिता में विजयी छात्रों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर कोच रोहित ठाकुर द्वारा प्रशिक्षित करांटे विद्यार्थियों का ग्रीन बेल्ट टेस्ट आयोजित किया गया और बच्चों को ग्रीन बेल्ट देकर उनका हौसला बढ़ाया। इस टेस्ट का परिणाम शिक्षिका रूपा राणा ने घोषित किया। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर भूपेन्द्र सोरायण ने सभी अतिथिगण को धन्यवाद देते हुए कहा कि बच्चे किताबों को अपना दोस्त बना लें। जिससे वे अपनी किताबों से अच्छा फल प्राप्त कर सकते है।

अभिभावक बच्चों के दोस्त बनकर रहे। उन्होंने लड़कियों के लिए शिक्षा की अनिवार्यता को समझाते हुए सभी माता-पिता को बच्चों को पढऩे के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। उन्होंने कहा कि जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अनिवार्य है। अंत में विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए इस कार्यक्रम का समापन किया।