April 25, 2024

आर.बी.कॉन्वेंट स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

Faridabad/Alive News : गाजीपुर कालोनी स्थित आर.बी.कॉन्वेंट स्कूल ने अपना प्रथम वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया। समारोह का शुभारम्भ मुख्यातिथि ललित नागर विधायक तिगांव व एनआईटी के विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। विशिष्ठ अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री शिवचरण लाल शर्मा, वार्ड-9 के पार्षद महेन्द्र भड़ाना, एफसीआई मैम्बर डॉ.ओमवीर शर्मा ने शिरकत की। स्कूल के छात्रों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से आए हुए अतिथि एवं अभिभावकों का मनमोह लिया।

स्कूल के प्रिंसीपल दीपेश माधव ने स्कूल का एनुअल रिपोर्ट प्रस्तुत की। मुख्यातिथि तिगांव के विधायक ललित नागर ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि स्कूल ही छात्रों के लिए पहली सीढ़ी है जहां से हर छात्र अपना गोल पूरा करता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आर.बी.स्कूल ने जो मुकाम हासिल किया है उसके लिए वह बधाई के पात्र है। स्कूल के लिए मैं कामना करता हूं कि यह दिन दुगुनी रात चौगुनी उन्नति करे और इस क्षेत्र में शिक्षा का प्रचार-प्रसार करे।

वहीं विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते है, आप में से ही कोई डॉक्टर बनेगा तो कोई इंजीनियर और कोई देश की राजनीति की कमान संभालेगा। आप की थोडी-सी मेहनत अपके भविष्य को संवार सकती है। उन्होंने कहा कि जो बच्चे मेहनत करते है वह अपने परिवार ही नहीं बल्कि आगे चलकर देश का भी सहारा बनते है। नगेन्द्र भड़ाना ने कहा कि स्कूल तक पहुंचने के लिए छात्रों को (गाजीपुर रोड़ से गुजरने के लिए) जो मेहनत करनी पड़ती है उसके समाधान के लिए भी मैंने सरकार से बजट पास करा लिया है। जल्द ही गाजीपुर रोड़ का समाधान होगा। उन्होंने स्कूल को कार्यक्रम में बुलाने पर धन्यवाद दिया और स्कूल की उन्नति की कामना की।

पूर्व मंत्री शिवचरण लाल शर्मा ने सभी बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि स्कूल के प्रबंधक आप लोगों के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है। उसका बच्चों को लाभ लेना चाहिए और जीत तोड़ मेहनत करनी चाहिए जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो। स्कूल के प्रबंधक अनुज शर्मा, महेश माधव शास्त्री, अनुरूध ने आए हुए सभी अतिथियों को बुके भेटकर स्वागत किया।

समारोह के अन्त में सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर ईनेलो नेता जी.आर.भड़ाना, समाजसेवी नेपाल सिंह, मामराज, गुलाब सिंह, पं. जयभगवान शर्मा, इन्द्रपाल, लालू, जे.एस.वालिया और सतीश पंडित सहित स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।