March 29, 2024

एनएसएस के सहयोग से विश्व रैडक्रॉस दिवस मनाया

Faridabad/ Alive News:  राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय न बर-3 एनआईटी फरीदाबाद में एन.एस.एस. के सहयोग से विश्व रैडक्रॉस दिवस मनाया गया। एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सहयोग से विद्यालय परिसर में विश्व रैडक्रॉस दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम अधिकारी ने बताया की इस कार्यशाला के अवसर छात्रों को फरीदाबाद के लाइफ मेंबर डॉक्टर एम.पी.सिंह ने सर हेनरी डुना को याद करते हुए रैडक्रॉस की स्थापना और कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुरेंद्र मदान, वरिष्ठ प्रवक्ता शिवदत्त, स्टेट अवार्डी प्रवक्ता राजेश शर्मा, प्रवक्ता ताराचंद, प्रवक्ता वीरेंदर पाल, प्रवक्ता जि़ले सिंह, प्रवक्ता देवेंदर सैन, अनीता शर्मा शास्त्री, मीरा लूथरा और विपिन झा आदि ने भी इस विषय पर छात्रों से चर्चा की।

एन.एस.एस. जिला संयोजक सुशील कणवा के मार्गदर्शन में विश्व रैडक्रॉस दिवस पर रैली का भी आयोजन किया। जिसको डॉक्टर एम.पी.सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली डीएवी कॉलेज से होती हुई तीन न बर की गलियों में हेनरी डुना अमर रहे के नारे लगाते हुए घूमकर वापिस स्कूल में लौट आई।