April 25, 2024

DAV कॉलेज में रैड रिब्बन क्लब ने चलाया जागरुकता अभियान

Faridabad/Alive News : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में रैड रिब्बन क्लब के सानिध्य में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर युवा जागरुकता अभियान चलाया गया। कॉलेज के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को एच.आई.वी/एड्रस सम्बन्धी फिल्म दिखायी गयी। कॉलेज के मिनी ऑडिटोरियम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता डॉ.सतीश आहूजा, कालेज प्राचार्य ने की।

2

हरियाणा एडस नियन्त्रण सोसाइटी की वेबसाइट पर मौजूद ‘टीच एडस’ नामक फिल्म दिखाकर कॉलेज के युवा छात्र-छात्राओं को एच.आई.वी./एड्रस जैसी लाइलाज बीमारी के बारे में सचेत किया गया। फिल्म ज्ञान के अतिरिक्त युवाओं के प्रतिदिन के व्यवहार, संगति, आदतों में परिवर्तन, गलत चीजों के प्रति सावधानी, मद्यपान एवं नशा आदि के दुष्परिणाम, युवा उम्र में भटकाव, परिवार एवं समाज का युवाओं के जीवन को ढालने में योगदान, एच.आई.वी./एड्रस होने की परिस्थितियों, लक्षण, सावधानियां, दैनिक क्रिया-कलाप, जागरुकता, सरकारी हस्पताल में गोपनीय तरीके से इलाज, दवाईयों का निरन्तर सेवन, बीमारी से मुक्ति की उम्मीद एवं लक्षण आदि विषयों पर कॉलेज के रैड रिब्बन क्लब के नोडल आफीसर प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी ने अपने आख्यान में विस्तृत प्रकाश डाला।

कॉलेज के रोड सैफटी क्लब के संयोजक प्रो. मुकेश बंसल ने कहा कि आस पास के सभी लोगों को इस ज्ञान से जागरुक कर समाज निर्माण में अहम योगदान दे। इस कार्यक्रम ने युवाओं में लक्ष्य, कृष्ण कटारिया, सचिन, जीतेन्द्र, मुकुल, हर्ष, शुभम, राजीव, सूर्य प्रताप, सुमित, राहुल बंसल, नितिन, अनुज, यशपाल ने प्रभावी योगदान दिया।