विश्व हृदय दिवस पर ‘रैडिको खेतान’ ने एक मेगा साइक्लोथॉन के लिए एआईएमएस से मिलाया हाथ

0
47

• 470 से अधिक साइकिल चालकों ने साइकिल मैराथन में लिया भाग

Faridabad/Alive News : ‘साइकिलिंग फॉर हेल्दी लाइफ’ को बढ़ावा देने और ‘फिट इंडिया’ मिशन के अनुरूप खेलकूद की पहल करने के उद्देश्य से, रैडिको खेतान लिमिटेड ने आज फरीदाबाद में विश्व हृदय दिवस के अवसर पर 20 किलो मीटर मेगा साइकिल मैराथन के लिए एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के साथ साझेदारी की। एनसीआर के सेंकडो की संख्या में शीर्ष साइकिल चालकों सहित 470 से अधिक साइकिल चालकों ने कार्यक्रम में भाग लिया। एशियन हॉस्पिटल सेक्टर – 21 ए, फरीदाबाद से साइक्लोथॉन में मुख्य अतिथि डीसीपी एनआईटी डॉ.अर्पित जैन और एशियाई चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सीएमडी डॉ.एन.के.पांडे द्वारा हरी झंडी दिखाई गई।

रैडिको खेतान रामपुर के सबसे बड़े वार्षिक खेल कार्यक्रम ‘हाफ मैराथन’ का भी आयोजन करते रहे हैं, जिसमें पड़ोसी शहरों और राज्यों के प्रतिभागी हिस्सा लेने के लिए आते हैं। इस प्रयास में, रैडिको रामपुर में ग्राम क्रिकेट टीमों के लिए जिला स्तर पर टी 20, डे एंड नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन करता है।

इस अवसर पर, रैडिको खेतान लिमिटेड के सीओओ अमर सिन्हा ने कहा कि “रैडिको खेतान के लिए खेल कार्यक्रम के साथ जुड़ना एक नियमित विशेषता है, लेकिन हमारे लिए साइक्लोथॉन 2019 को जो महत्वपूर्ण बनाता है, वह यही कारण है जिसे यह बढ़ावा देता है। हृदय रोग भारत में बढ़ रहे हैं और उन पर अंकुश लगाने के लिए, हम सभी को साइकिल चलाने की इस बहु-लाभदायक गतिविधि को अपनाने की आवश्यकता है।”

उन्होंने आगे कहा कि ‘स्वास्थ्य पर साइक्लिंग का प्रभाव हमारे लिए अज्ञात नहीं है, लेकिन परिवहन का यह प्रभावी तरीका वाहनों के प्रदूषण को कम करने में बहुत बड़ा योगदान दे सकता है।’ ‘इस इवेंट के लिए प्रतिभागियों का आना स्वास्थ्य और पर्यावरण के प्रति उनकी भावना की गंभीरता को आश्वस्त करता है जो आने वाली पीढ़ियों के लिए एक आशाजनक भविष्य सुनिश्चित करता है।’ उन्हें अपनी बात समाप्त की।

Print Friendly, PDF & Email