राहगीरी कार्यक्रम में बच्चों ने जमकर की मस्ती

0
12

Palwal/Alive News : कैंप कॉलोनी स्थित श्रद्वानंद चौक पर आज राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी मैमूना शाहर, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल भी मौजूद थे। इस अवसर पर हरियाणवीं लोक गीतों सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा खेल की गतिविधियां आयोजित की गई। इस अवसर पर सामाजिक संस्थानों की तरफ से लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में स्लोगन लेकर जागरूक किया गया ताकि सर्दी व कोहरे के मौसम में सडक़ दुर्घटनाओं से बचाव किया जा सके।

राहगीरी कार्यक्रम में हरियाणवी लोक (गीत मत छेड़ बलम मेरे चूंदड़ न) के माध्यम से हरियाणवीं संस्कृति को प्रस्तुत किया गया। स्कूली बच्चों ने राजस्थान व हिन्दी गानों के ऊपर नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को आकर्षित किया। परिवहन विभाग व सामाजिक संस्थानों ने लोगों को सर्दी के मौसम में यातायात के नियमों का पालन करने तथा कोहरे में धीमी गति से वाहन चलाने के बारे में जागरूक किया। ट्रैफिक ताऊ ने लोगों को वाहन चलाते समय सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग करने तथा वाहनों पर रिफलेक्टर लगाने के लिए जागरूक किया। इसके अतिरिक्त राहगीरी कार्यक्रम में योगा, डांस, रस्सा-कस्सी, जुम्बा डांस तथा खेल की अन्य गतिविधियों ने लोगों को स्वास्थ्य रहने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी मैमूना शाहर ने कहा कि सरकार व नागरिकों के बीच में तालमेल होना जरूरी है। सरकार नागरिकों के द्वारा बनाई जाती है। सरकार भी नागरिकों के हित में कार्य करें। इसके लिए सरकार द्वारा नागरिकों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाऐं बनाई जाती है। लोगों को सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए।

Print Friendly, PDF & Email