Gujrat/Alive News : गुजरात चुनाव के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार वार कर रहे हैं. रविवार को राहुल ने नरेंद्र मोदी सरकार के एक प्रोजेक्ट पर तंज कसा. पीएम मोदी के मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट पर उन्होंने कहा कि इसने दम तोड़ दिया है.

टाटा नैनो से जुड़ी एक खबर के साथ राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. इस ट्वीट में राहुल ने लिखा है, ‘पीएम के प्रिय मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट ने दम तोड़ दिया है. गुजराती लोगों के टैक्स के 33 हजार करोड़ बर्बाद हो गए. किसकी जवाबदेही है?

राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ अंग्रेजी अखबार की एक खबर भी शेयर की है. जिसमें टाटा नैनो की बिक्री घटने की खबर दी गई है. इस खबर के मुताबिक, पिछले तीन-चार महीनों में देशभर के डीलर्स ने टाटा नैनो कार के लिए ऑर्डर देना बंद कर दिया है. नैनो की जगह टाटा के दूसरे मॉडल बेचे जा रहे हैं.

बता दें कि राहुल गांधी गुजरात सरकार पर नैनो कार प्रोजेक्ट लगाने के लिए टाटा मोटर्स को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते रहे हैं. गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल नैनो प्रोजेक्ट के लिए 33 हजार करोड़ देने और किसानों की जमीन देने जैसे आरोप लगा रहे हैं. साथ ही वो ये सवाल भी उठा रहे हैं कि नैनो का क्या हुआ.

इस बीच टाटा नैनो के ऑर्डर में आई भारी गिरावट की खबर ने राहुल को अपने आरोपों पर मुखर होने का एक और मौका दे दिया है. हालांकि, इसी हफ्ते गुजरात बीजेपी ने एक वीडियो संदेश जारी कर राहुल के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था. सफाई में बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि राहुल गांधी 33 हजार करोड़ के जो आरोप लगाते हैं, वो काल्पनिक है.

साथ ही ये भी सफाई दी गई है कि टाटा मोटर्स को प्रोजेक्ट के लिए किसानों की नहीं, बल्कि सरकारी जमीन दी गई है और उसके लिए लगभग दोगुने रेट वसूले गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here