राहुल के बोल- पोलिंग बूथ नहीं जिताने वाला बड़ा नेता भी लाइन में सबसे पीछे रहेगा

0
28

Raipur/Alive News : चुनावी माहौल में शुक्रवार को यहां आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमीनी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जो बूथ जिताएगा, वो नेता छोटा हो या बड़ा, बोर्ड और मंडल के पदों की लाइन में आगे रहेगा। जो पोलिंग बूथ नहीं जिताएगा, वह नेता चाहे कितना भी बड़ा हो, लाइन में सबसे पीछे खड़ा रहेगा। राहुल ने टिकट की दावेदारी कर रहे नेताओं को भी संकेत दिया कि कांग्रेस ऐसे नेताओं को चुन-चुनकर विधानसभा भेजेगी, जो जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं। राहुल ने अपने भाषण में किसान, मजदूर, युवा और महिलाओं के अलावा छोटे व्यापारियों को भी फोकस किया।

राहुल गांधी ने कहा, राजीव भवन की एक-एक ईंट में पार्टी के लोगों का खून-पसीना लगा है। अभी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं को इससे बड़ी इमारत बनानी है, प्रदेश में सरकार बनाकर। विधानसभा में ऐसे नेता भेजे जाएंगे, जो किसान, मजदूरों, महिलाओं, युवाओं और छोटे दुकानदारों की आवाज उठाते रहे हैं। राहुल गांधी ने यह कहकर साफ कर दिया है कि हर छोटे-बड़े नेताओं का उनके क्षेत्र में परफॉर्मेंस चेक किया जा रहा है।

जनता के बीच नहीं जाने वाले नेताओं को साफ कहा, वे टिकट की उम्मीद न रखें। उन्होंने भरोसा जताया कि चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस सरकार बड़े उद्योगपतियों की नहीं, बल्कि किसानों, आदिवासियों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं और छोटे दुकानदारों का सपना पूरा करेगी। अगर, हमारा सीएम इन वर्गों की लड़ाई नहीं लड़ेगा, वो एक दिन में हटा दिया जाएगा। राहुल ने कार्यकर्ताओं का महत्व बढ़ाने वाली बात कही। सीएम और एमएलए कोष खर्च करने के सारे निर्णय लेते हैं, लेकिन जो कार्यकर्ता काम करके दिखाएगा, सारे निर्णय उनके सुझाव से लिए जाएंगे।

तैयार स्क्रिप्ट पर नहीं, डिमांड पर बोले राहुल

भाषण के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच से मोबाइल पर बोलने की डिमांड आई तो राहुल ने तत्काल सेलफोन घोटाला बोला। महिलाओं पर बोलने की डिमांड आई तो उन्होंने बिहार और उत्तरप्रदेश में हो रही बलात्कार की घटनाओं पर बोला।
अमितेष को फोटो फ्रेम लाने पर एसपीजी ने टोका

राहुल गांधी के आने से पहले पूर्व मंत्री अमितेष शुक्ल अपने साथ पं. जवाहर लाल नेहरू और पं. रविशंकर शुक्ल का फोटो फ्रेम लेकर मंच पर पहुंचे, तो एसपीजी के स्टॉफ ने आपत्ति जताई। अमितेष नाराज हो गए। पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. चंदन यादव और प्रदेश महांमत्री राजेश तिवारी ने एसपीजी स्टॉफ को मना लिया।

आदिवासी नर्तक दल के साथ खिंचवाया फोटो

राहुल गांधी मंच से उतरकरर आदिवासी नर्तक दल की युवतियों और युवकों के साथ फोटो खिंचवाने पहुंचे। उन्होंने इस दल से वादा किया कि भाजपा सरकार ने जिस पैसा कानून और चार गुना मुआवजा देने वाले भूमि अधिग्रहण बिल को रद कर दिया है, उसे कांग्रेस की सरकार बनने पर वापस लाया जाएगा।

जकांछ फिर टूटी, सक्ती राजघराने के सुरेंद्र बहादुर भी कांग्रेस में

कांग्रेस पार्टी में किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष द्वारिका साहू, संस्थापक सदस्य डॉ. चंद्रिका साहू के अलावा पूर्व विधायक और सक्ती राजघराने के सुरेंद्र बहादुर सिंह, पूर्व विधायक योगिराज सिंह, कोरिया जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भी शामिल हुए।

रिटायर्ड एडीजी पटेल का कांग्रेस प्रवेश, चंद्रपुर से दावेदारी

रिटायर्ड एडीजी आरसी पटेल ने भी कांग्रेस में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि वे जन्मजात कांग्रेसी हैं, क्योंकि उनके पिता घरघोड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़कर पहले विधायक बने थे। पटेल ने बताया कि उनकी दावेदारी चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से रहेगी। इस्तीफा देने वाले डीएसपी विभोर सिंह और निरीक्षक गिरिजाशंकर जौहर ने भी राहुल गांधी के सामने कांग्रेस में प्रवेश किया। राहुल ने कहा, कांग्रेस में आने वाले नेताओं के साथ भेदभाव नहीं होगा।

परिसर में राजीव, पटेल, कर्मा, वीसी की प्रतिमा लगेगी

पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि राजीव भवन के परिसर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, झीरम कांड में नक्सलियों के शिकार हुए पूर्व पीसीसी अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व नेता-प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here