सेक्टर-2 में कोल्डड्रिंकस कम्पनी पर छापामारी

0
9
Kurukshetra/Alive News :  सीएम फ़लांईग स्कवाइड टीम ने मंगलवार को सैक्टर-2 स्थित एक कोल्ड ड्रिंक्स बनाने वाली फैक्टरी पर रैड की। टीम ने फैक्टरी के अंदर बनाए जा रहे कोल्ड ड्रिंक्स के सेंपल भरे। टीम इन सैंपलों को अपने साथ ले गई जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। छापेमारी के समय स्वास्थ्य विभाग के फूड सैटी अधिकारी राजेंद्र सिंह की टीम व स्थानीय पुलिस मौजूद रही। आरोप है कि कोल्ड ड्रिंक्स बनाने वाली फैक्टरी के खिलाफ शिकायते मिली थी जिसके बाद यह कार्यवाही की गई।
सीएम लांईग स्कवाइड की टीम सहायक उप निरीक्षक राजसिंह व स्वास्थ्य विभाग के फूड सैटी अधिकारी राजेंद्र सिंह की संयुक्त टीम ने मंगलवार को सैक्टर-2 स्थित कोल्ड डिं्रक्स बनाने वाली फैक्टरी के यहां छापामारी की। किसी अप्रिय निपटने के लिए स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद रही। टीम ने फैक्टरी में बनाए जा रहे कोल्ड डिं्रक्स की जांच की। जांच के दौरान टीम ने मौके से ठंडा पेय पदार्थ के सैंपल लिए। टीम ने फैक्टरी मालिक धर्मपाल से कोल्ड ड्रिंक्स के बारे में आ रही शिकायतों के बारे में भी जानकारी ली। जिला फूड सैटी अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि फैक्टरी में बनाए जा रहे कोल्ड डिं्रक्स के बारे में शिकायतें मिल रही थी।
दूसरी ओर प्रदेश के ओर स्थानों से भी फैक्टरियों में बनाए जा रहे कोल्ड डिं्रक्स के बारे में पंचकूला स्थित सीएम लांईग स्कवाइड के पास शिकायतें आई थी। कोल्ड डिं्रक्स पीने के बाद कई जगह लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्होंने बताया कि टीम ने फैक्टरी मालिक धर्मपाल की उपस्थिति में मौके से कोल्ड डिं्रक्स के सैंपल लिए हैं जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। बताया जा रहा है कि फैक्टरी में एम 3 एनर्जी नाम के ठंडे-कोल्ड डिं्रक्स मार्किट में सप्लाई किए जा रहे हैं। इस फैक्टरी में बनाए जा रहे कोल्ड डिं्रक्स की पिछले वर्ष भी जांच की गई थी।
फैक्टरी मालिक धर्मपाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम हर साल रुटीन में फैक्टरी में बनाए जा रहे कोल्ड डिं्रक्स की जांच करती है। उनकी फैक्टरी में बनाए जा रहे किसी भी कोल्ड डिं्रक्स उत्पाद में गुणवत्ता का याल रखा जाता है। जब उनसे सीएम लांईग स्कवाइड द्वारा सैंपल लिए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वे हर जांच के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here