April 20, 2024

डेरा पदाधिकारियों की तलाश में जगह जगह की जा रही है छापेमारी

डेरा प्रमुख के सजा के एलान को देखते हुए पुलिस ने किए कड़े प्रबंध

Baban/Alive News : डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने बाद आज सीबीआई कोर्ट के द्वारा सुनाए जाने वाली सजा को लेकर प्रशासन किसी भी हालत से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद दिखा। बाबैन के नजदीक गांव कदौली के नाम चर्चा घर पर पुलिस तैनात दिखी और थाना प्रभारी दलीप सिंह ने पूरे क्षेत्र गश्त जारी रखी।

उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति या शरारती तत्व कोई हरकत करता है तो उसे बक्सा नही जाएगा। थाना प्रभारी दलीप सिंह ने कहा कि पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है और डेरा सच्चा सौदा के राजनीति विंग के 45 सदस्य कमेटी के सदस्यों पर नजर रखे हुए है। दलीप सिंह ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के सक्रिय सदस्यों को छापेमारी अभियान के तहत तलाश की जा रही है ताकि क्षेत्र में कोई भी अप्रिय स्थिति पैदा न हो।

उन्होंने कहा कि आज धारा 144 लगे होने पर नाम चर्चा घर या किसी अन्य स्थान पर पांच व्यक्तियों से अधिक लोगों के इक्ठ्ठा होना धारा 144 का उल्लघंन है और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए गए है। थाना प्रभारी ने डेरा समर्थकों को निर्देश देते हुए कहा कि डेरा समर्थक कानून व्यवस्था का पालन करे और किसी के बहकावे में न आए।

– बाबैन में आज डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा के इलान से पहले बाबैन में स्कूल, कालेज बंद दिखाई दिए और सडक़े सुनसान दिखाई दीऔर दुकानादारों का कहना था कि आज मार्किट में सुबह से लेकर शाम तक बेले बैठे रहे कोई भी ग्राहक दुकान पर नही आया।

– डेरा प्रमुख की सजा के एलान को लेकर सभी बसें बंद दिखाई दी जिससे आने जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।