रेन बसेरा : भ्रष्टाचार विरोधी मंच ने प्रशासन के इंतजामों की खोली पोल

0
34

Faridabad/Alive News : भ्रष्टाचार विरोधी मंच और आरटीआई एसो. के कार्यकर्ताओं ने वीरवार की रात को पदमश्री डॉ. ब्रह्मदत्त, अनशनकारी बाबा रामकेवल और वरूण श्योकंद के नेतृत्व में फरीदाबाद शहर के रैन बसेरों का निरक्षण किया। हालांकि बुधवार को फरीदाबाद और बढख़ल के एसडीएम ने रेन बसेरों का निरक्षण किया था।
रेन बसेरों में आश्रितों के लिए उचित प्रबंध न होने पर और उन्हें खुले में सोते हुए देख प्रशासन को जमकर कोसा।

इतना ही नहीं सरकारी रेन बसेरों में लोगों के लिए भोजन भी सही नही पाया गया। टीम ने बल्लभगढ़ पुल के नीचे बने सरकारी रेन बसेरा का निरक्षण किया तो, लोग आस-पास की सडक़ों के किनारे, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड की सीटों पर खुले में सोते हुए दिखाई दिए। शहर में बनाए गए रेन बसेरों में रहने वाले लोगों से डॉ. ब्रह्मदत्त ने खुद बात की और उनका हाल-चाल लिया। सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते हुए सरकार के गरीब आश्रितों को सुविधा देने के दावे की पोल खुल गई।

डॉ. ब्रह्मदत्त ने कहा कि प्रशासन को रेन बसेरो पर ध्यान देना चाहिए और रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, नेशलन हाईवे, सरकारी अस्पताल के आस-पास रेन बसेरों का विस्तार करना चाहिए जिससे कडक़ड़ाती ठंड में आश्रित लोगों को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि दिल्ली जैसे प्रदेश में सरकार रेन बसेरों में आश्रितों को गर्म पानी से लेकर भोजन और साबुन तेल तक सुविधा मुहैया करा रही है।

Print Friendly, PDF & Email