April 27, 2024

बारिश की टिप-टिप बूंदे और डांस ने बना दिया रेनी-डे को खास

Faridabad/Alive News : शिव दुर्गा बिहार स्थित आइडियल सी.सै.स्कूल में रेनी-डे कार्यक्रम का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। इस मौके पर स्कूल के नन्हे छात्र रंग-बिरंगी पोशाक में स्कूल आए थे और अपने साथ अम्ब्रेला भी लेकर आए थे।

इस मौके पर बच्चों ने गार्डन में वर्षा ऋतु का आनंद लेने के लिए रेन डांस तथा अम्ब्रेला डांस कर विशेष प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने रेन डांस का भरपूर आनंद उठाया।

वहीं स्कूल के अध्यापक भी इससे अछूते नहीं रहे और म्यूजिक की धुन पर खुद को थिरकने से रोक नहीं पाए। कार्यक्रम में जहां बच्चों ने खुब मस्ती की वहीं उन्होंने रेनी-डे पर कविताएं भी सुनाई।

कार्यक्रम में छात्रों को सम्बोधित करते हुए स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने कहा कि इन कार्यक्रमों से बच्चों में उत्साह बना रहता है। वहीं छात्र-छात्राओं को मौसम की जानकारी दी।

कहाकि देश में सभी मौसम का अपना महत्व होता है। उन्होंने बच्चों से पानी में ज्यादा भीगने और खेलने से बचने की सलाह दी। कहाकि बारिश के दौरान ज्यादा भीगने से बीमार हो सकते हैं। इससे पढ़ाई-लिखाई पर विपरीत असर पड़ेगा। कहाकि गंदगी से भी बच्चे बुखार, जुकाम, खांसी आदि की भी चपेट में आ सकते हैं।