April 27, 2024

ठिठुरती ठण्ड में रैडक्रास बेघरों को दे रही है रैन बसेरे

Faridabad/Alive News : बेघर व्यक्तियों को रैन बसेरे उपलब्ध कराने की मुहीम को बढ़ाते हुये रैडक्रास फरीदाबाद के सचिव बी बी कथूरिया ने उपायुक्त अतुल दिवेद्वी के दिशा-निर्देश मे गठित टीमों में जितिन शर्मा, अरिंवद कुमार द्वारा दिनांक 16 जनवरी 2018 की रात को शहर का दौरा किया, दौरे के दौरान विभिन्न स्थानो पर बेघर व्यक्तियों की तलाश की गयी जिन्हे ओल्ड फरीदाबाद के फ्लाईओवर के नीचे 2 व्यक्ति, गीता मंदिर सैक्टर-15 के पास 1 व्यक्ति खुले मे सोते पाये गये जिन्हे टीम द्वारा अपनी गाडी मे बैठाकर ओल्ड रेलवे स्टेशन मोड पर स्थित रैन बसेरे एवं सैक्टर-14 मे बने रैन बसेरे में लाकर उन्हे बिस्तर देकर सुलाया गया। इसके अतिरिक्त टीम ने सांई मदिर सैक्टर-16 के सामने सो रहे लोगों को उठाकर ओल्ड रेलवे स्टेशन पर बने रैन बसेरे मे पहुचायां।

सचिव बी बी कथूरिया ने बताया कि अब तक लगभग 324 बेघर व्यक्तियों ने रैडक्रास द्वारा बनाये गये रैन बसेरो का लाभ लिया। उन्होने बताया कि उपायुक्त अतुल द्विवेदी, भा.प्र. से फरीदाबाद के दिशा-निर्देश मे रैडक्रास का यह अभियान जारी रहेगा उन्होने यह भी बताया कि रैन बसेरे से सम्बधित जानकारी हेतु 9810546056 पर सर्म्पक किया जा सकता है।

उपायुक्त अतुल दिवेद्वी ने सभी सभी समाजिक संस्थाओ, लोगो से अपील की है कि वे भी रात्रि मे शहर का दौरा करे एवं खुले मे सो रहे लोगों को रैन बसेरे मे पहुचांकर पुण्य कार्य मे भागीदार बने।