राजीव गाँधी की पुण्यतिथि पर दी गयी उन्हें श्रदांजलि

0
8

Gurugram/Alive news: उपायुक्त अमित खत्री ने आज स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों को सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का विरोध करने की शपथ दिलाई।

उपायुक्त ने सर्वप्रथम सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आंतकवाद विरोधी शपथ दिलवाई और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। उपायुक्त ने शपथ दिलाई कि ‘हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं।

अपने संबोधन में उपायुक्त ने कहा कि हमे समाज में शान्ति व सद्भाव को आपसी सूझबूझ से कायम करना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 में हुआ था। वे 1984 से लेकर 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे और 1991 में चुनाव प्रचार के दौरान 21 मई को तमिलनाडू के श्री पेरमबदूर में एक बम विस्फोट में इस दुनिया को अलविदा कह गए। उन्ही की पुण्यतिथि को सरकार द्वारा आतंकवादी विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Print Friendly, PDF & Email