April 19, 2024

करोड़ों रुपए में बेचा गया है राज्यसभा के टिकटों को : कपिल मिश्रा

New Delhi/Alive News :  आम आदमी पार्टी(आम) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और शिरोमणी अकाली दल (SAD) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को यहां मार्शलों ने दिल्ली विधानसभा से बाहर कर दिया. एक चैनल के अनुसार मिश्रा को सदन से तब बाहर कर दिया गया जब वह विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल की चेतावनी के बावजूद अध्यक्ष के आसन की तरफ चिल्लाते हुए आगे बढ़ रहे थे. कपिल मिश्रा ने विधानसभा के अंदर आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पैसे लेकर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा का टिकट दिया है. कपिल मिश्रा इस मुद्दे को बार-बार उठाने की कोशिश कर थे, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर मार्शलों ने उन्हें जबरदस्ती सदन से बाहर कर दिया.

कपिल मिश्रा को बाहर किए जाने के विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय का विरोध करने पर मार्शलों ने शिअद विधायक मंजिदर सिरसा को भी सदन से बाहर कर दिया. गोयल ने कहा, “सिरसा मार्शलों के काम में (जब वे मिश्रा को बाहर ले जा रहे थे) व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे. मैं इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेज रहा हूं’.”

सुशील गुप्ता की पोस्टर लेकर आए थे कपिल मिश्रा
मिश्रा ने सदन के बाहर कहा, ‘राज्यसभा की सीट को बेचा गया है ओर इस पर निर्णय होना चाहिए. मतदाताओं का तिरस्कार हुआ है.’ मिश्रा ने हाथ में एक पोस्टर ले रखा था, जिसमें आप से राज्यसभा भेजे गए सुशील गुप्ता की फोटो थी जिनके गले में सांप लिपटा हुआ था और सांप के मुंह की जगह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिर की फोटो थी. उन्होंने कहा कि उन्हें मार्शलों से इसलिए बाहर निकाला गया क्योंकि वह सदन के अंदर पोस्टर लेकर गए थे, जबकि आप विधायकों ने सोमवार को ऐसा ही किया था और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. सिरसा ने कहा कि वह मार्शलों का रास्ता अवरुद्ध नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘मैं बस कपिल को बाहर जाने के लिए कह रहा था. वे लोग (आप) मुझसे डरे हुए हैं.’

कपिल ने ट्वीट कर लगाए गंभीर आरोप
कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वे आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने जिन तीन लोगों को राज्यसभा का टिकट दिया है उनसे पैसे लिए हैं. आरोप लगाया कि जिन लोगों को राज्यसभा भेजा गया है, उन्हें देश में कोई जानता नहीं है. देश का बच्चा बोल रहा है कि राज्यसभा के टिकटों को करोड़ों रुपए में बेचा गया है. ये दिल्ली की विधानसभा और वोटरों का अपमान है. ऐसे में इस विषय पर सदन में चर्चा होनी चाहिए. इसलिए मैंने आज विधानसभा में काम रोको प्रस्ताव दिया था. लेकिन उस पर चर्चा की अनुमति नहीं दी गई.

कपिल मिश्रा ने कहा कि जब सदन में उन्होंने काम रोको प्रस्ताव पर चर्चा के लिए जिद्द की तो उन्हें मार्शलों के द्वारा सदन से बाहर निकाल दिया गया. कपिल मिश्रा ने कहा कि बुधवार को वे एक बार फिर से सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाकर सदन में काम रोको प्रस्ताव लाएंगे. उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से अपील की कि वे विधानसभा में आकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखें.

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी के संस्थापक नेताओं में से एक कुमार विश्वास भी आरोप लगा चुके हैं कि राज्यसभा के लिए सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता का चयन सही नहीं है. वहीं लगभग एक साल पहले केजरीवाल सरकार से अलग हुए कपिल मिश्रा लगातार बगावती तेवर अपनाए हुए हैं. वे कई दफा केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा चुके हैं.