राम मंदिर निर्माण को लेकर RSS की संकल्प रथ यात्रा शुरू

0
7

New Delhi/Alive News : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज से RSS की संकल्प रथ यात्रा शुरू हो रही है. ये रथ यात्रा पूरे देश में जाएगी, जिसकी शुरुआत दिल्ली से की जा रही है. यात्रा का समापन 9 दिसंबर को दिल्ली में रामलीला मैदान पर होगा.

संघ की इस रथ यात्रा का मकसद राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर के लोगों का समर्थन जुटाना है. गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद और संत समाज पहले से ही इस मुद्दे पर आंदोलन कर रहे हैं. 25 नवंबर को दोनों की ओर से अयोध्या में धर्म सभा भी बुलाई गई थी.

संघ द्वारा निकाली जा रही इस रथ यात्रा को ‘संकल्प रथ यात्रा’ नाम दिया गया है. रथ यात्रा की जिम्मेदारी संघ के सहयोगी संगठन ‘स्वदेशी जागरण मंच’ को दी गई है. यात्रा की शुरुआत आज होगी. संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा दिल्ली के झंडेवालान मंदिर से हरी झंडी दिखाएंगे.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, वीएचपी और संत समाज की ओर से लगातार मोदी सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है कि सरकार तुरंत कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करें. सरकार से मांग की जा रही है कि अध्यादेश लाकर या कानून बनाकर इसका हल निकाला जाए.

गौरतलब है कि आजतक के कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने साफ किया है कि वह राम मंदिर का निर्माण संवैधानिक रूप से कराना चाहते हैं क्योंकि अभी ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here