April 24, 2024

राम नवमी पर त्रिवेणी हनुमान मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन

Faridabad/Alive News : त्रिवेणी हनुमान मंदिर, गुडग़ांव रोड़, फरीदाबाद में राम नवमी के शुभ अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया, इससे पूर्व माता रानी की पूजा अर्चना की गई। मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष एवं मंदिर के पुजारी खेमचंद ने बताया कि मंदिर ट्रस्ट दशकों से धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों का आयोजन करती रही है।

10

उन्होंने कहा कि नवरात्रि पर्वों का हिन्दू धर्म में विशेष महत्व है और इन 9 दिनों में माता के अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है। नवरात्रि के अंतिम दिन नवमी को कंचकों को भोजन खिलाया जाता है, तभी व्रत सफल होते हैं और दशमी को दशहरा पूजन किया जाता है। नवरात्रों के अवसर पर देश के सभी मंदिर भव्य तरीके से सजाए गए होते हैं और विशेषकर महिलाएं व्रत रखकर घर में सुख-समृद्धि की कामना करती हैं।

मंदिर परिसर में भण्डारे से पूर्व माता रानी की पूजा की गई जिसमें विशेष रूप से ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश कुमार, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र परिचा, पुजारी नारायण, कानूनी सलाहकार दयाचंद धनखड़, सदस्य जसजीत सिंह, रांती देव गुप्ता, राजपाल, त्रिलोकचंद, लक्की कुमार, बिजेन्द्र कुमार, विरेन्द्र, सतपाल, नितिन, राजेन्द्र, प्रीतम, धर्मेन्द्र आदि उपस्थित थे।