April 18, 2024

रामायण के पात्रों का रूप धर खूब इठलाए छात्र

Faridabad/Alive News : राम की सादगी और सीता की खूबसूरती ने जहां मन को प्रफुल्लित कर दिया, वही रावण की गर्जन और ताडक़ा का आतंक देखने ही बन रहा था छात्रों द्वारा रामायण पात्रों का चित्रण मानो सतयुग की याद दिला रहा था। ऐसा ही नजारा पल्ला के भारतीय विद्या कुंज स्कूल में देखने को मिला।

इस मौके पर छात्रों ने दिवाली कार्यक्रम के अंतर्गत रामायण के पात्रों का किरदार निभाया। जूनियर विंग से लेकर सीनियर विंग तक सभी रामायण के अलग-अलग किरदारों में सुसज्जित होकर आए। कार्यक्रम में हाउसवाइफ रामायण का प्ले दिखाया गया।

कार्यक्रम के अंतर्गत राम जन्म, सीता जन्म के साथ ही सीता स्वयंवर और रावण वध को बहुत ही खूबसूरत अंदाज में दर्शकों के सामने दिखाया गया। छात्र-छात्राओं ने अपने अभिनय और संवाद से समा बांध दिया। कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों ने प्रदूषण रहित दिवाली मनाने का संदेश सभी को दिया।

वहीं स्कूल की प्रिंसिपल डॉ.कुसुम शर्मा ने छात्रों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिवाली हिंदुओं का सबसे बड़ा पर्व है, तो इसीलिए इसे प्रदूषण मुक्त बनाना हमारा कर्तव्य बनता है। उन्होंने बच्चों से अपील करते हुए कहा कि दिवाली पर प्रदूषण ना फैलाएं और ना फैलने दें स्वच्छ और स्वस्थ दिवाली मनाएं।